Saturday , March 23 2024

मनोरमा ऑनलाइन की सीईओ मरियम मैमन मैथ्यू होंगी डीएनपीए की अध्यक्ष

मनोरमा ऑनलाइन की मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) मरियम मैमन मैथ्यू ( Mariam Mammen Mathew) को दो साल के लिए डिजिटल न्यूज पब्लिशर्स एसोसिएशन (DNPA) का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है। मैथ्यू एक अप्रैल 2024 से डीएनपीए अध्यक्ष का प्रभार संभालेंगी। वह अमर उजाला के एमडी तन्मय माहेश्वरी का स्थान लेंगी।

निभा रही थीं उपाध्यक्ष का दायित्व
तन्मय माहेश्वरी की अध्यक्षता में मैथ्यू उपाध्यक्ष के रूप में अपनी सेवाएं दे रही थीं। वहीं, DNPA का अध्यक्ष नियुक्त होने पर उन्होंने कहा कि मैं डीएनपीए के अध्यक्ष के रूप में भूमिका निभाने और देश के डिजिटल मीडिया परिदृश्य में योगदान करने के लिए सम्मानित महसूस कर रही हूं। उन्होंने आगे कहा कि मेरा मुख्य लक्ष्य डिजिटल समाचार मीडिया संस्थाओं के विस्तार, प्रभाव और स्थायित्व में वृद्धि करना होगा।

इन्हें मिली उपाध्यक्ष की जिम्मेदारी
वहीं, टाइम्स इंटरनेट के सीओओ पुनीत गुप्ता को डीएनपीए का नया उपाध्यक्ष बनाया गया है, जबकि डिजिटल एचटी मीडिया के सीईओ पुनीत जैन कोषाध्यक्ष बने रहेंगे। डीएनपीए ने अपनी हालिया वार्षिक बैठक में मैथ्यू को अध्यक्ष के रूप में पदोन्नत करने का फैसला किया। बैठक में डीएनपीए बोर्ड में नए पदाधिकारियों को नियुक्त किया गया।

लयाला मनोरमा की डिजिटल शाखा है मनोरमा ऑनलाइन
अध्यक्ष के रूप में माहेश्वरी के कार्यकाल के दौरान डीएनपीए ने भारत के डिजिटल समाचार मीडिया परिदृश्य में महत्वपूर्ण योगदान दिया। मालूम हो कि मनोरमा ऑनलाइन मलयाला मनोरमा की डिजिटल शाखा है, जो भारत के सबसे बड़े और सबसे पुराने मीडिया हाउसों में से एक है। यह प्रिंट, टेलीविजन, रेडियो और डिजिटल क्षेत्र में मीडिया संस्थाओं का संचालन करता है।

18 संगठनों का करता है प्रतिनिधित्व
मालूम हो कि डीएनपीए 18 मीडिया संगठनों का प्रतिनिधित्व करता है, जिसमें दैनिक जागरण, दैनिक भास्कर, द इंडियन एक्सप्रेस, मलयाला मनोरमा, ईटीवी, इंडिया टुडे ग्रुप, टाइम्स ग्रुप, अमर उजाला, हिंदुस्तान टाइम्स, ज़ी मीडिया, एबीपी नेटवर्क, लोकमत, एनडीटीवी, द न्यू इंडियन एक्सप्रेस, मातृभूमि , द हिंदू, नेटवर्क 18 और इंडिया टीवी शामिल है। यह प्रिंट और प्रसारण सहित मीडिया व्यवसायों के डिजिटल विंग के लिए एक गतिशील संगठन के रूप में कार्य करता है।