Monday , April 22 2024

पंजाब किंग्‍स की करारी शिकस्‍त के बाद कप्‍तान सैम करन ने किया बड़ा खुलासा

पंजाब किंग्‍स को अपने होमग्राउंड पर रविवार को आईपीएल 2024 के 37वें मैच में गुजरात टाइटंस के हाथों 5 गेंदें शेष रहते तीन विकेट की शिकस्‍त सहनी पड़ी। सैम करन ने मैच के बाद पंजाब किंग्‍स की बड़ी गलती का खुलासा किया।

बता दें कि मुल्‍लांपुर में खेले गए मुकाबले में पंजाब किंग्‍स ने पहले बल्‍लेबाजी की और पूरी टीम 20वें ओवर की आखिरी गेंद पर 142 रन पर ऑलआउट हुई। जवाब में गुजरात टाइटंस ने 19.1 ओवर में सात विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल किया। यह पंजाब की मौजूदा सीजन में आठ मैचों में छठी हार रही और वो प्‍वाइंट्स टेबल में 9वें स्‍थान पर है। वहीं, गुजरात टाइटंस की यह 8 मैचों में चौथी जीत रही और वो छठे नंबर पर पहुंच गई है।

सैम करन ने क्‍या कहा
पंजाब किंग्‍स के कप्‍तान सैम करन ने मैच के बाद कहा कि उनकी टीम के बैटर्स ने निराश किया। करन ने कहा कि अगर स्‍कोर 160 या 165 का होता तो मैच का नतीजा उनके पक्ष में आ सकता था। करन ने साथ ही अपने गेंदबाजों की तारीफ की और कहा कि इन्‍होंने खूब जोर लगाया।

हां हमने 10-15 रन कम बनाए। गेंद से हमारा प्रयास शानदार था। टीम ने गजब की लड़ाई की। गुजरात के पास कुछ विश्‍व स्‍तरीय स्पिनर्स हैं और साई किशोर ने जबरदस्‍त गेंदबाजी की। मुझे लगा कि हमने अच्‍छा स्‍कोर बनाया है, लेकिन गुजरात की टीम ने लक्ष्‍य हासिल करने में सफलता प्राप्‍त की। 160-165 का स्‍कोर गुजरात के लिए मुश्किल होता।

मेरे ख्‍याल से हमने जिस तरह की गेंदबाजी की, उसने मैच में हमें जीतने की आस दिलाई। हमारे बैटर्स ने निराश किया। हमने नियमित अंतराल में विकेट गंवाएं। हम जानते हैं कि क्‍या करने की जरुरत है। हम अब आगे मैच ज्‍यादा नहीं गंवा सकते हैं।

तेवतिया बने मैच विनर
बता दें कि गुजरात टाइटंस की जीत में राहुल तेवतिया ने अहम भूमिका निभाई, जिन्‍होंने 18 गेंदों में सात चौके की मदद से नाबाद 36 रन बनाए। पंजाब के गेंदबाजों ने गुजरात के बैटर्स पर दबाव जरूर बना दिया था, लेकिन तेवतिया ने एक छोर संभाला और मेजबान टीम को जीत से वंचित कर दिया। इससे पहले प्‍लेयर ऑफ द मैच साई किशोर (4 विकेट) ने जबरदस्‍त गेंदबाजी करके पंजाब को कम स्‍कोर पर रोकने में अहम भूमिका अदा की थी।