Friday , May 31 2024

31 मई का राशिफल

मेष दैनिक राशिफल (Aries Daily Horoscope)
आज का दिन आपके लिए पारिवारिक मतभेदों से दूर रहने के लिए रहेगा, नहीं तो आपके किसी सहयोगी की कोई बात बुरी लग सकती है। माता-पिता के आशीर्वाद से आपका कोई रुका हुआ काम पूरा होगा। आपके मन में कुछ उलझनें रहने के कारण आपका काम करने में मन थोड़ा कम लगेगा। आप किसी को कोई वादा या वचन न करें, नहीं तो आपको उसे पूरा करने में समस्या हो सकती है। कोई पुरानी गलती को लेकर आपको पछतावा होगा। आज का दिन आपके लिए धन संबंधित मामलों में सावधान रहने के लिए रहेगा।

वृष दैनिक राशिफल (Taurus Daily Horoscope)
आज का दिन आपके लिए सावधानी और सतर्कता से चलने के लिए रहेगा, क्योंकि यदि आपने किसी जोखिम भरे काम में हाथ डाला, तो उससे आपको नुकसान होने की संभावना है। कार्यक्षेत्र में आपके सामने कुछ चुनौतियां आएंगी, जिनसे आपको घबराने की आवश्यकता नहीं है। व्यवसाय में आपको कोई बड़ा नुकसान उठाना पड़ सकता है। आपका कोई सहयोगी आपके साथ विश्वासघात कर सकता है, जो जातक सरकारी नौकरी की तैयारी में लगे हैं, उनकी मेहनत रंग लाएगी और उन्हें कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है।

मिथुन दैनिक राशिफल (Gemini Daily Horoscope)
आज का दिन आपके लिए कुछ स्वास्थ्य संबंधित समस्याएं लेकर आने वाला है। आपको अपनी समस्याओं को नजरअंदाज करके किसी बड़ी बीमारी को दावत नहीं देनी है। कार्यक्षेत्र में आप खुद को साबित करने की कोशिश में लगे रहेंगे। व्यापार में आप कोई बदलाव कर सकते हैं। आप अपनी दिनचर्या में योग और व्यायाम आदि को शामिल करके सेहतमंद रह सकते हैं। आप किसी से कुछ धन उधार ना लें, नहीं तो आपको उसे उतारने में समस्या होगी। आपकी संतान आपकी उम्मीदों पर खरी उतरेगी और परिवार में आप लोगों के साथ कुछ समय व्यतीत करेंगे, जिससे आपको पारिवारिक समस्याओं को दूर करने में मदद मिलेगी।

कर्क दैनिक राशिफल (Cancer Daily Horoscope)
आज का दिन आपके लिए मान सम्मान में वृद्धि लेकर आने वाला है। आपको कुछ विशेष व्यक्तियों से मिलने का मौका मिलेगा। आप अपने माता-पिता को लेकर किसी धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं। आपकी कोई गलती कार्यक्षेत्र में आपके बॉस के सामने आ सकती है, जिसके बाद आपको उनसे बात करनी पड़ सकती है, जो विद्यार्थी किसी कोर्स में दाखिला लेना चाहते हैं, तो वह कहीं अप्लाई कर सकते हैं। आपको अपने मन में चल रही उलझनों को दूर करने की कोशिश करनी होगी। संतान पक्ष की ओर से आपको कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है। पार्टनरशिप में आप कोई बड़ी डील फाइनल ना करें, नहीं तो उसमें आपको पार्टनर्स से कोई धोखा मिलने की संभावना है।

सिंह दैनिक राशिफल (Leo Daily Horoscope)
आज का दिन आपके लिए अनुकूल रहने वाला है। नौकरी में कार्यरत लोग यदि किसी पार्ट टाइम कार्य को करने के लिए सोच विचार कर रहे थे, तो उसके लिए वह समय निकालने में कामयाब रहेंगे। आपके परिवार में किसी मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन होने से माहौल खुशनुमा रहेगा और परिवार के सदस्यों का आपको पूर्ण सहयोग मिलेगा। मित्रों के साथ आप कुछ समय मौज मस्ती करने में व्यक्ति करेंगे। आपको अपनी नौकरी में यदि कोई बदलाव करना पड़े, तो उसके लिए समय अच्छा है। आपको घूमने फिरने के दौरान कोई महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त होगी।

कन्या दैनिक राशिफल (Virgo Daily Horoscope)
आज का दिन आपके लिए उतार-चढ़ाव भरा रहेगा। आपको किसी कानूनी मामले में समस्या उठानी पड़ सकती है, इसलिए आप बहुत ही तोल मोलकर बोले। कार्यक्षेत्र में आपको प्रमोशन मिलने के कारण एक स्थान से दूसरे स्थान पर जाना पड़ सकता है। माताजी को आप ननिहाल पक्ष के लोगों से मेल मिलाप कराने लेकर जा सकते हैं। आज आप अपने जीवनसाथी के लिए कोई उपहार लेकर आएंगे, जिससे आप दोनों के बीच चल रही दूरियां भी समाप्त होगी। सामाजिक कार्यक्रमों से जुड़े लोगों के ऊपर काम का बोझ अधिक रहेगा। आपको घूमने फिरने के दौरान कोई महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त होगी।

तुला दैनिक राशिफल (Libra Daily Horoscope)
आज का दिन आपके लिए कुछ विशेष कर दिखाने के लिए रहेगा। कार्यक्षेत्र में आप कुछ उधेडबुन में लगे रहेंगे, क्योंकि लंबे समय से आपने अपने व्यवसाय की ओर रुख किया था, तो आपके काफी काम लटक सकते हैं। परिवार में अपनों का आपको पूरा सहयोग मिलेगा। आपके कुछ विरोधी आपके कामों में रोड़ा अटकाएंगे, जिनसे आपको बचना होगा। संतान ने यदि किसी कोर्स को करने का सोचा है, तो उन्हे उसमें दाखिला मिल सकता है। आपके किसी मन की इच्छा के पूर्ति होने से आपको खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा। आप किसी से कोई गुप्त जानकारी शेयर ना करें।

वृश्चिक दैनिक राशिफल (Scorpio Daily Horoscope)
आज का दिन आपके लिए वाणी और व्यवहार को नियंत्रण बनाए रखने के लिए रहेगा। आपके स्वास्थ्य में गिरावट रहने के कारण आप परेशान रहेंगे, लेकिन आप किसी काम को करेंगे, तो उसके लिए आपको अपने सहयोगियों से बातचीत की आवश्यकता होगी। विद्यार्थियों ने यदि किसी परीक्षा को दिया था, तो उसके परिणाम आ सकते हैं। आपको घूमने फिरने के दौरान कोई महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त होगी। प्रेम जीवन जी रहे लोग साथी को अपने परिवार के सदस्यों से मिलवा सकते हैं। आप किसी काम को पूरा करने के लिए अपने पिताजी से बातचीत कर सकते हैं। बिजनेस की कुछ योजनाएं गति पकड़ेगी।

धनु दैनिक राशिफल (Sagittarius Daily Horoscope)
आज का दिन आपके लिए प्रसन्नता दिलाने वाला रहेगा। आप लोगों से काम निकलवाने में कामयाब रहेंगे। आपके जो रुके हुए काम आपको लंबे समय से परेशान कर रहे थे, तो आप उन्हें पूरा करने का मन बनाएंगे, जिसके लिए आप मेहनत भी पूरी करेंगे। आपको किसी प्रॉपर्टी की खरीदारी करना अच्छा रहेगा, लेकिन परिवार में समस्याएं आज फिर से सिर उठा सकती हैं, जो आपको परेशान करेंगी, जिन्हें आप मिल बैठकर सुलझाएं तो वह आपके लिए बेहतर रहेगी। जीवनसाथी को करियर में आ रही समस्याओं को लेकर आप उनके लिए किसी छोटे-मोटे काम की शुरुआत कर सकते हैं।

मकर दैनिक राशिफल (Capricorn Daily Horoscope)
आज का दिन आपके लिए भागदौड़ से भरा रहने वाला है। आपको अपने कामों को लेकर अत्यधिक मेहनत करनी होगी, तभी आपके काम पूरे हो सकते हैं। आप कार्यक्षेत्र में अपने सहयोगियों से कोई मदद मांगेंगे, तो वह भी आपको आसानी से मिल जाएगी। आपके घर किसी अतिथि का आगमन हो सकता है। अविवाहित जातकों को कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है। आपका कोई कानूनी मामला यदि लंबे समय से विवादित चल रहा था, तो उसमें भी आपको जीत मिलेगी। आप किसी की कहीसुनी बातों में ना आएं, नहीं तो उसमें आपको समस्या हो सकती है। आप अपने भाई बहनों से कोई भी बात बहुत ही सोच विचारकर करें।

कुंभ दैनिक राशिफल (Aquarius Daily Horoscope)
आज का दिन आपके लिए बाकी दिनों की तुलना में अच्छा रहने वाला है। बिजनेस में यदि आपने पहले निवेश किया था, तो उससे आपको कोई बड़ी सफलता हासिल होने वाली है, लेकिन आप किसी काम को लेकर यदि यात्रा पर जा रहे थे, तो उसमें आप वाहनों का प्रयोग सावधानी से करें, नहीं तो कोई दुर्घटना के होने की संभावना बनती दिख रही है। आप साझेदारी में कार्यक्षेत्र में कोई काम कर सकते हैं और परिवार में किसी धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन होने से परिवार के सभी सदस्य व्यस्त रहेंगे। आपको अत्यधिक काम रहने के कारण कुछ मौसमी बीमारियां हो सकती हैं, जिनमें आप ढील बिल्कुल ना दें।

मीन दैनिक राशिफल (Pisces Daily Horoscope)
आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है। आप यदि किसी नए काम में हाथ आजमाएंगे, तो उसमें आपको कोई नुकसान होने की संभावना है। आप कामों को लेकर जल्दबाजी न दिखाएं। आपका कोई पैतृक संपत्ति को लेकर भाइयों में वाद विवाद की स्थिति उत्पन्न हो सकती है। कार्यक्षेत्र में आपको अपने आसपास रह रहे मित्रों के रूप में शत्रुओं को पहचानने की आवश्यकता है, क्योंकि वह आपके कामों को बिगाड़ने की पूरी कोशिश करेंगे। व्यापार में कोई गिरावट होने से आपको समस्या सकती है। आपको यदि किसी जरूरतमंद व्यक्ति की मदद करने का मौका मिलता मिले, तो अवश्य करें।