Friday , May 31 2024

बरेली जोन के सभी मतगणना स्थलों की ड्रोन से होगी निगरानी

लोकसभा चुनाव की मतगणना को लेकर बरेली जोन के एडीजी पीसी मीना ने बृहस्पतिवार को गूगल मीट के जरिए वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग कर जोन के सभी पुलिस अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए। एडीजी ने कहा कि मतगणना के दौरान ड्रोन कैमरों से निगरानी की जाए। उन्होंने तैयारियों की समीक्षा भी की।

एडीजी ने कहा कि मतगणना में कम ही समय बचा है। ऐसे में मतगणना स्थल पर सभी सुरक्षा इंतजाम पूरे कर लिए जाएं। मतगणना स्थल पर पुलिस बल की ड्यूटी शिफ्ट के अनुसार लगाई जाए। मतगणना वाले दिन रूट डायवर्जन अभी से तैयार कर लें। इसके साथ ही ट्रैफिक प्लान बनाते समय यह ध्यान रखें कि गाड़ियां कहां खड़ी होंगी। लोगों को असुविधा भी न हो। पार्किंग व मतगणना स्थल में पर्याप्त दूरी होनी चाहिए।

पीने के पानी की पर्याप्त व्यवस्था करें
एडीजी ने सभी जिलों के कप्तानों से कहा कि जहां पूर्व में मतगणना के दौरान हिंसा हुई हो ऐसे क्षेत्राधिकारी द्वारा मौके पर जाकर समीक्षा कर लें। यहां पर्याप्त पुलिस फोर्स मौजूद रहे। इसके अलावा एडीजी ने भीषण गर्मी को ध्यान में रखते हुए पुलिसकर्मियों के लिए पीने के पानी की पर्याप्त व्यवस्था करने को कहा।

शाहजहांपुर के ददरौल विधानसभा के उपचुनाव की मतगणना भी होगी। ऐसे में वहां पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम करने को कहा गया। इस दौरान आईजी डॉ. राकेश सिंह, बरेली के एसएसपी घुले सुशील चंद्रभान के अलावा बरेली व मुरादाबाद मंडल के सभी जिलों के पुलिस अधीक्षक ऑनलाइन जुड़े रहे।