Saturday , June 1 2024

यूपी: कांग्रेस का दावा- चार जून को इंडिया गठबंधन की बनेगी सरकार

लोकसभा चुनाव में जिस प्रकार देश और प्रदेश की जनता ने इंडिया गठबंधन को अपना प्यार और समर्थन दिया है, उससे पूरा विश्वास है कि चार जून को देश में इंडिया गठबंधन की सरकार बनने जा रही और भाजपा का खेल अब खत्म होने वाला है। प्रदेश कांग्रेस कमेटी मीडिया विभाग के चेयरमैन डॉ. सीपी राय ने प्रदेश मुख्यालय पर प्रेसवार्ता में ये बातें कहीं।

डॉ. राय ने आरोप लगाया कि वाराणसी लोकसभा क्षेत्र से इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी अजय राय को भोजपुरी भाषा में विज्ञापन छपवाने की स्वीकृति भाजपा के इशारे पर नहीं दी गई। यह भोजपुरी भाषा, क्षेत्र तथा भोजपुरी लोगों का अपमान है। जनता इसका जवाब देगी। उन्होंने कहा कि वाराणसी को पीएम मोदी ने धार्मिक नगरी की जगह पर्यटन नगरी बना दिया है। यहां अब दर्शन के लिए भी पैसा लिया जाता है।

डॉ. राय ने कहा कि वाराणसी का चुनाव पूरी तरह से स्थानीय बनाम गुजराती, घर से घाट तक साथ देने वाल बनाम केवल जुमले बोलने वाले के बीच है। उन्होंने दावा किया कि भाजपा पूरे देश में 176 सीटें पार नहीं करेगी। प्रदेश में आधे से भी कम सीटों पर रह जाएगी और वाराणसी में पीएम मोदी भी अजय राय से चुनाव हार रहे हैं। प्रेसवार्ता में प्रदेश प्रवक्ता प्रियंका गुप्ता, सचिन रावत, डॉ. सुधा मिश्रा, शालिनी सिंह व दानिश आजम वारसी उपस्थित थे।