Monday , June 3 2024

गर्मियों में कूल एंड कंफर्टेबल लुक के लिए डेनिम के इन ऑप्शन्स को करें ट्राई

स्लीवलेस, शॉर्ट ड्रेसेज पहनने का असली मजा तो गर्मियों में ही आता है। ये मौसम आपको जमकर एक्सपेरिमेंट करने का मौका देता है, लेकिन साथ ही साथ कंफर्ट भी बहुत मायने रखता है। गर्मियों के लिए कॉटन, लिनन फैब्रिक के आउटफिट्स बेस्ट होते हैं, लेकिन कैजुअल आउटिंग के लिए Denim का आज भी कोई मुकाबला ही नहीं, पर ऐसे मौसम में इस मोटे फैब्रिक को पहनने के बारे में सोचकर ही घबराहट होने लगती है, है ना? तो आज हम आपके लिए लेकर आए हैं ऐसे आइडियाज, जिससे आप गर्मियों में भी आराम से कैरी कर सकती हैं डेनिम।

Summer सीजन में डेनिम कैरी करने के टिप्स

  1. फैशन और डिमांड को देखते हुए अब मार्केट में कई तरह के डेनिम फैब्रिक अवेलेबल हैं। लाइट वेट, सॉफ्ट और स्ट्रेचेबल जैसे कई और दूसरे ऑप्शन्स भी हैं, तो गर्मियों में भारी-भरकम डेनिम के बजाय ऐसा डेनिम चुनें।
  2. जींस के अलावा आप डेनिम के टॉप, मिनी या मिडी ड्रेस, जंप सूट, ऑफ शोल्डर या कोल्ड शोल्डर ड्रेसेज़ भी चुन सकती हैं। जो दिखने में बेहद स्टाइलिश लगती हैं। डेनिम ड्रेसेज ले रही हैं, तो इसमें शौंब्रे फैब्रिक चुनें। डेनिम का यह फैब्रिक कॉटन की ही तरह लाइट और breathable होता है। मतलब इसे पहनकर ऊबन नहीं होती।
  3. गर्मियों में आउटिंग या शॉपिंग में स्टाइलिश दिखने के साथ कंफर्टेबल भी रहना है, तो डेनिम का जंपर सूट या डंगरीज खरीद सकती हैं, ओवरसाइज्ड स्टाइल में ये ड्रेसेज काफी अच्छी लगती हैं।
  4. अगर जींस ही पहननी है, तो फिटेड जींस के बजाय फ्लेयर्ड, बूट कट देख सकती हैं। वैसे ब्वॉयफ्रेंड जींस इस मौसम के लिए बेस्ट है। Zen-G का तो ये फेवरेट फैशन है। ट्रिप वगैरह के लिए डेनिम शॉर्ट्स चुन सकती हैं।
  5. फैब्रिक, साइज, पैटर्न की तो बात हो गई, लेकिन कलर का क्या। जी हां, डेनिम में कलर भी बहुत मायने रखता है। डार्क ब्लू, ब्लैक की जगह लाइट ब्लू, व्हाइट जींस ट्राई करें। इन्हें आप किसी भी कलर की टीशर्ट के साथ पेयर कर कूल नजर आ सकती हैं।