Thursday , June 6 2024

ताजनगरी में पेयजल संकट: इससे निपटने को लगाए गए छह सबमर्सिबल पंप, 17 टैंकर

उत्तर प्रदेश के आगरा में शहीद नगर और इंद्रा पुरम कॉलोनी के लोगों को जलसंकट से राहत मिलेगी। जलकल क्षेत्र में 2 नए सबमर्सिबल पंप लगाने जा रहा है। वहीं, शहर में ट्रांस यमुना और दयालबाग क्षेत्र में छह नए सबमर्सिबल पंप लगाकर सप्लाई की जाएगी। जिन इलाकों में पाइप लाइन नहीं है, वहां पर पानी के 17 टैंकर लगाए हैं। इनके फेरों की संख्या भी बढ़ा दी गई है।

शहीद नगर में भगत सिंह प्रतिमा स्थल के पास ईडब्ल्यूएस और एसएस ब्लॉक में काफी समय से लोग पानी की संकट से जूझ रहे हैं। एक पंप से पानी की सप्लाई होती है। पांच दिन से इंद्रा पुरम में गंदे पानी की सप्लाई हो रही थी। दो दिन पहले क्षेत्र के लोगों ने हाथों मेंं बर्तन लेकर प्रदर्शन किया था। नगरायुक्त ने इसका संज्ञान लेकर जलकल जीएम को समस्या समाधान के लिए निर्देशित किया।

नगरायुक्त अंकित खंडेलवाल ने बताया कि इंद्रा पुरम और शहीद नगर में नई सबमर्सिबल पंप लगवाई जा रही हैं। इसके साथ ही ट्रांस यमुना कालोनी, दयालबाग के कई इलाकों में पानी नहीं पहुंचने की शिकायत मिल रही हैं। इस पर इन इलाकों में टैंकरों से सप्लाई कराई जा रही है।

बिल संशोधन और कर से संबंधित कार्य होंगे आनलाइन
जलकल में बिल संशोधन और कर से संबंधित कार्य आनलाइन किए जा सकेंगे। इसके लिए लोगों को जलकल के पोर्टल पर आवेदन करना होगा। अधिकारी और कर्मचारी भी आवेदन मिलने पर आनलाइन रिपोर्ट अपलोड करेंगे।