Friday , June 7 2024

विशालाक्षी तक होगा काशी कॉरिडोर का विस्तार

श्री काशी विश्वनाथ धाम के गलियारे का दायरा अब मां विशालाक्षी की चौखट तक होगा। विस्तारीकरण के लिए सर्वे का काम चुनाव के पहले ही पूरा हो चुका है। सर्वे की रिपोर्ट आने के बाद अब काम आगे बढ़ाया जा सकेगा। वहीं, मां विशालाक्षी मंदिर के महंत ने भी इस योजना के लिए अपनी सहमति दे दी है। महंत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर विस्तारीकरण को समय की जरूरत बताया था।

सर्वे रिपोर्ट आने के बाद कॉरिडोर के विस्तार के काम को आगे बढ़ाया जाएगा और बाबा के धाम का दायरा मां विशालाक्षी के मंदिर तक बढ़ जाएगा। मंदिर के महंत राजनाथ तिवारी का कहना है कि कॉरिडोर का विस्तार जरूरी है। इसके साथ ही मंदिर परिसर का भी विस्तार होना चाहिए। विशालाक्षी मंदिर तक विश्वनाथ कॉरिडोर का विस्तार होने के बाद मां के मंदिर में श्रद्धालुओं की संख्या में भी तेजी से बढ़ोतरी होगी। श्रद्धालुओं के दबाव को देखते हुए मंदिर का परिसर काफी छोटा है।

विस्तार के बाद सुगम होगा मार्ग
काशी विश्वनाथ धाम के निर्माण के बाद शक्तिपीठ माता विशालाक्षी के मंदिर में श्रद्धालुओं की संख्या भी बढ़ी है। योजना के तहत बाबा के धाम से लेकर विशालाक्षी मंदिर तक गली को चौड़ा किया जाएगा। काशी विश्वनाथ मंदिर के गलियारे के विस्तार के बाद विशालाक्षी मंदिर से बाबा के धाम में आने का मार्ग सुगम हो जाएगा।