Saturday , June 8 2024

वृंदावन: बांके बिहारी मंदिर के पास पोशाक के गोदाम में लगी आग, मची अफरातफरी

तीर्थनगरी मथुरा के वृंदावन में शुक्रवार देर रात पोशाक के गोदाम में आग लग गई। यह गोदाम ठाकुर बांके बिहारी जी मंदिर से महज 100 मीटर दूर स्थित है। आग की लपटें देख आसपास के लोग जमा हो गए। सूचना पर पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम पहुंची। फायर बिग्रेड की टीम ने करीब आधे घंटे में काबू पा लिया। आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है।

घटना वृंदावन कोतवाली क्षेत्र के विद्यापीठ चौराहा से ठाकुर श्री बांके बिहारी मंदिर को जाने वाले मुख्य मार्ग की है। यहां बीती देर रात पोशाक के गोदाम की ऊपरी मंजिल में आग लग गई। आग की लपटें निकलती देख अफरातफरी मच गई। लोगों ने सूचना बांके बिहारी पुलिस चौकी पर दी। उधर आग की लपटें तेज होती गईं।

बताया गया कि इसी बिल्डिंग में कुछ महीने पहले तक बैंक ऑफ बड़ौदा की ब्रांच थी। भवन स्वामी ने बैंक से भवन खाली करा लिया गया। बैंक का कुछ कबाड़ ऊपरी हिस्से में पड़ा था। इसके अलावा दुकान का भी बेकार समान था। इसी कबाड़ और समान में शॉर्ट सर्किट से आग लग गई।

सूचना पर बांके बिहारी पुलिस चौकी प्रभारी शिव कुमार शर्मा मौके पर पहुंचे। उन्होंने इसकी जानकारी फायर बिग्रेड को दी। सूचना पर दमकलकर्मी फायर ब्रिगेड की गाड़ी को लेकर पहुंचे। दमकलकर्मियों ने आधा घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया।

बताते चलें कि जिस समय आग लगी उस समय बांके बिहारी जी मंदिर के पट बंद हो गए थे। रास्ते पर मात्र कुछ ही श्रद्धालु घूम रहे थे। अधिकांश दुकानें बंद हो गई थीं। चौकी प्रभारी ने बताया कि कबाड़ में आग लगी है। कोई ज्यादा नुकसान नहीं हुआ है। समय रहते आग पर काबू पा लिया गया था।