Sunday , June 9 2024

यूपी रोडवेज प्रयागराज रीजन में होगी 98 ड्राइवरों की भर्ती

यूपी रोडवेज प्रयागराज रीजन चालकों की भर्ती शुरू करने जा रहा है। खास बात यह है कि इस बार ग्रामीण अंचलों में कैंप भी लगाएं जाएंगे, ताकि मौके पर ही अभ्यर्थियों का टेस्ट लिया जा सके। अभी 98 पदों पर भर्ती किए जाने की योजना है। इसके बाद पदों की संख्या बढ़ाई भी जा सकती है।

यूपी रोडवेज प्रयागराज रीजन के तहत संविदा पर चालकों की भर्ती होगी। इसमें पुरुष और महिला दोनों ही आवेदन कर सकते हैं। महिला व पुरुष चालकों की भर्ती प्रयागराज, मंझनपुर, प्रतापगढ़, लालगंज, मिर्जापुर एवं बादशाहपुर में होगी। संविदा चालक पर भर्ती होने के लिए अभ्यर्थी की योग्यता कक्षा आठ पास और दो वर्ष पुराना हैवी लाइसेंस अनिवार्य है। क्षेत्रीय प्रबंधक एमके त्रिवेदी ने बताया कि अभ्यर्थी की ऊंचाई न्यूनतम पांच फुट तीन इंच होनी चाहिए। इसमें न्यूनतम आयु सीमा 23 वर्ष छह माह एवं अधिकतम 58 वर्ष निर्धारित की गई है।

चालक के भर्ती होने पर प्रति किमी 1.89 रुपये की दर से भुगतान किया जाएगा। फंड, रात्रि भत्ता, दुर्घटना बीमा की सुविधा रहेगी। 22 दिन की ड्यूटी एवं पांच हजार किमी पूर्ण करने पर तीन हजार रुपये का प्रोत्साहन भी दिया जाएगा। उत्कृष्ट चालकों को प्रतिमाह 19593 रुपये एवं उत्तम योजना के तहत 16593 तक का पारिश्रमिक का भुगतान इसमें शामिल किया गया है। चालक के परिवार को फ्री यात्रा पास भी प्रदान किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि बादशाहपुर, पट्टी, लालगंज में कैंप 10 जून, फूलपुर, जारी, सरायअकिल में 11 जून, हंडिया, कोरांव, मंझनपुर में 12 जून और विंध्याचल, मेजारोड में कैंप 13 जून को लगेगा। इसके अलावा कुंडा में भी 11 एवं 12 जून को कैंप लगेगा। क्षेत्रीय प्रबंधक ने बताया कि आगे जरूरत पड़ी तो पदों की संख्या बढ़ा दी जाएगी।