Monday , June 10 2024

बिहार: यज्ञ देखने गए छात्र की आरा में गोली मारकर हत्या

बिहार के आरा में घर से यज्ञ देखने अपने दोस्तों के साथ गए एक इंटर के छात्र की गोली मारकर हत्या कर दी गई। इस घटना के बाद से पूरे इलाके में सनसनी मच गई। मृतक के परिजनों ने इस वारदात को अंजाम देने का आरोप उसके दोस्तों पर लगाया है। हालांकि सभी आरोपी दोस्त घटना के बाद से फरार बताए जा रहे हैं। यह घटना नवादा थाना क्षेत्र के बहिरो गैस एजेंसी के पास की है।

मृतक की पहचान बहिरो मोहल्ला निवासी बुद्धदेव उर्फ बुधन पासवान के बेटे साहिल उर्फ भोला पासवान (17) के तौर पर हुई है। साहिल टाउन हाई स्कूल में इंटर का छात्र था। इधर, युवक की हत्या की खबर मिलते ही स्थानीय थाना पुलिस मौके पर पहुंची। फिर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराने के लिए आरा सदर अस्पताल ले गई। इसके साथ ही पुलिस ने पूरे मामले की छानबीन भी शुरू कर दी है।

मृतक के पिता बुद्धदेव उर्फ बुधन पासवान ने बताया कि मेरा बेटा कल रात करीब आठ बजे अपने तीन दोस्तों के साथ पास के गोठउला गांव में आयोजित यज्ञ देखने के लिए गया हुआ था। जब देर रात तक वह घर नहीं आया तो हम लोग उसे ढूंढने के लिए निकले। लेकिन उसका कहीं कोई पता नहीं चल पाया। इसके बाद आज सुबह बालू ढोने वाले ट्रैक्टर चालकों ने उसके शव को देखा और इसकी जानकारी हम लोगों को दी। जब हम लोग मौके पर पहुंचे तो देखा कि मेरे बेटे के गर्दन के पीछे गोली मारकर हत्या कर दी गई है। उसके बाद इसकी सूचना हम लोगों ने नवादा थाना पुलिस को दी।

मृतक के पिता ने आगे कहा कि हम लोगों को शक है कि मेरे बेटे की हत्या उसी के तीन दोस्तों ने मिलकर की है, जो उसे घर से लेकर गए थे। घटना के बाद से वे सभी फरार भी हैं। हालांकि मुझे ये पता नहीं है कि वारदात को अंजाम किस कारण से दिया गया है।

वहीं, घटनास्थल पर पहुंचे नवादा थाने में तैनात सब इंस्पेक्टर संतोष कुमार ने बताया कि हम लोगों को जानकारी मिली कि एक युवक की गोली मारकर हत्या की गई है। जहां पुलिस घटनास्थल पर पहुंच मृतक के शव का पोस्टमार्टम कराने और पूरे मामले की छानबीन में जुटी हुई है। फिलहाल घटना के कारण की स्पष्ट जानकारी नहीं मिली है। पुलिस वैज्ञानिक अनुसंधान और अन्य स्रोतों से यह पता लगाने में जुटी हुई है कि इसमें कौन-कौन शामिल हैं और हत्या किस वजह से की गई है। पुलिस इसमें शामिल सभी आरोपियों को जल्द चिह्नित कर उन्हें गिरफ्तार करने का प्रयास करेगी।