Monday , June 17 2024

यूपी: धूमधाम से मनाया जा रहा ईद उल अजहा, नमाज पढ़कर देश में अमन चैन की दुआ मांगी

ईद उल अजहा का त्योहार प्रदेश भर में धूमधाम से मनाया जा रहा है। आज सुबह से ही लखनऊ सहित प्रदेश के सभी जिलों में मुस्लिम समाज के हजारों लोगों ने एक साथ नमाज पढ़ी और देश मे अमन चैन की दुआ मांगी।

वहीं, प्रदेश भर में सुरक्षा को लेकर भी कड़े इंतजाम किए गए है और चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल तैनात है। लखनऊ में टीले वाली मस्जिद पर सबसे पहले सुन्नी समुदाय के लोगों ने नमाज पढ़ी।

गले मिलकर दी बधाई
ईद की नमाज पढ़ने के बाद लोगों ने एक दूसरे से गले मिलकर ईद की बधाई दी। छोटे छोटे बच्चों ने भी नमाज पढ़ने के बाद एक दूसरे से गले मिलकर ईद की बधाई दी।

योगी ने ईद-उल-अजहा की बधाई दी
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेशवासियों को ईद-उल-अजहा की बधाई और शुभकामनाएं दी हैं। अपने संदेश में मुख्यमंत्री ने कहा कि ईद-उल-अजहा का त्योहार सभी को मिलजुल कर रहने तथा सामाजिक सद्भाव बनाए रखने की प्रेरणा प्रदान करता है।

लखनऊ के तहसीनगंज स्थित शिया जामा मस्जिद में ईद उल अजहा की नमाज़ अदा कराते शिया चांद कमेटी के अध्यक्ष मौलाना सैफ़ अब्बास और अन्य।

लखनऊ के ऐशबाग ईदगाह में बकरीद की नमाज अदा करते नमाजी।

टीले वाली मस्जिद पर बकरीद की नमाज अदा करते सुन्नी समुदाय के लोग।

बलरामपुर में बकरीद की नमाज अदा करते मुस्लिम समुदाय के लोग।

रायबरेली में नगर पालिका अध्यक्ष शत्रुघ्न सोनकर और पूर्व अध्यक्ष मोहम्मद इलियास नमाज के बाद गले मिलते हुए। जिले में नमाज अदा करते मुस्लिम समुदाय के लोग।