Tuesday , June 18 2024

मुरादाबाद: रामगंगा में नहा रहे दो की डूबकर मौत, तीसरे को लोगों ने जान पर खेलकर बचाया

सिविल लाइंस क्षेत्र में सोमवार की शाम करीब पांच बजे रामगंगा नदी में नहा रहे दिल्ली के दो लोगों की डूबने से मौत हो गई, जबकि तीसरे युवक को लोगों ने बचा लिया। उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। तीनों अपने अन्य साथियों के साथ रामगंगा नदी में नहाने गए थे।

दिल्ली के रोहिणी निवासी सूरज सिविल लाइंस के प्रेम नगर में रहता है। यहां वह नारियल पानी बेचता है। दिल्ली में रहने वाले उसके रिश्तेदार सूरज (17), रमेश (42) और शिवम कुमार उससे मिलने मुरादाबाद आए थे। गर्मी अधिक होने के कारण चारों ने रामगंगा नदी में नहाने की योजना बनाई।

उनके साथ प्रेमनगर निवासी जतिन भी गया था। सोमवार की शाम करीब पांच बजे पांचों सिविल लाइंस क्षेत्र में रामगंगा नदी में नहाने गए थे। नहाते समय दिल्ली से आए सूरज, रमेश और शिवम गहरे पानी में चले गए और डूबने लगे।

जतिन के शोर मचाने पर आस पड़ोस के खेतों में काम कर रहे लोग मौके पर पहुंच गए और उन्होंने शिवम को बाहर निकला लिया, लेकिन सूरज और रमेश नहीं मिले। इसकी जानकारी मिलने पर सिविल लाइंस थाने की पुलिस मौके पर पहुंच गई और गोताखोर बुला लिया।

करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद सूरज और रमेश के शव बाहर निकले गए। शिवम को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सीओ सिविल लाइंस अर्पित कपूर ने बताया कि दोनों के शव पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिए गए हैं।

दो दिन पहले दिल्ली से आए थे रिश्तेदार सूरज और रमेश
रमेश दो दिन पहले ही अपने सूरज से मिलने के लिए प्रेमनगर आया था। तब रमेश के साथ रिश्तेदार सूरज और शिवम भी आए थे। सोमवार की शाम सभी पोस्टमार्टम हाउस के सामने नहाने के लिए चले गए थे। नहाते समय गड्ढे में भरे गहरे पानी में चले गए। डूबने से रिश्तेदार रमेश और सूरज की मौत हो गई।

खनन करने वालों ने रामगंगा में बनाए हैं गहरे गड्ढे
जिस जगह पांचों नहा रहे थे, वहां खनन करने वालों ने गहरे गड्ढे बना दिए हैं। उसमें पानी भरा हुआ है। पांचों दिल्ली के रहने वाले हैं, जिस कारण उन्हें गहराई का अंदाजा नहीं था। पांचों उसमें नहाने के लिए उतर गए थे।