Thursday , June 20 2024

20 जून का राशिफल

मेष दैनिक राशिफल (Aries Daily Horoscope)
आज का दिन आपके लिए कुछ समस्याओं भरा रहेगा। आप अपने कामों में कुछ फेरबदल करेंगे, जिस कारण आपको कोई भारी नुकसान होने की संभावना है। प्रॉपर्टी डीलिंग का काम कर रहे लोग किसी के कहने में आकर कोई बड़ी डील फाइनल ना करें। आपको परिवार में सदस्यों में मनमुटाव के कारण रिश्तों में दूरियां आ सकती हैं। कुछ मौसमी बीमारियां आपको अपनी चपेट में ले सकती हैं, इसलिए आप अपने खान-पान में सात्विकता करें और अत्यधिक तले भुने भोजन से परहेज रखें। आपके सहयोगियों को आपकी कोई बात बुरी लग सकती है।

वृष दैनिक राशिफल (Taurus Daily Horoscope)
आज का दिन आपके लिए बाकी दिनों की तुलना में अच्छा रहने वाला है। कार्यक्षेत्र में आपको अच्छा लाभ मिलने के योग बनते दिख रहे हैं। आप किसी काम को लेकर अपने भाई बहनों से कोई मदद ले सकते हैं। आपका कोई पुराना मित्र यदि आपसे नाराज चल रहा था, तो वह आपसे मेल मुलाकात करने आ सकता है। आप परिवार में कुछ समय छोटे बच्चों के साथ बिताएंगे। आपके बिजनेस की कुछ योजनाएं गति पकड़ेंगी और किसी नए काम की ओर आपका मन अग्रसर रहेगा। परिवार में किसी सदस्य की नौकरी लगने से आपको कोई शुभ सूचना सुनने को मिल सकती है।

मिथुन दैनिक राशिफल (Gemini Daily Horoscope)
आज का दिन आपके लिए परोपकार के कार्य से जुड़कर नाम कमाने के लिए रहेगा। आपका धार्मिक कार्यो में पूरी रुचि रहेगी और आप यदि किसी बड़े निवेश की तैयारी में लगे हैं, तो उसमें आपको नुकसान होने की संभावना है। बैंकिंग क्षेत्रों में कार्यरत लोगों को अपने कामों से एक नई पहचान मिलेगी। आपके सहयोगी कामों में आपका पूरा साथ देंगे, लेकिन माताजी आपके कष्टों में बढ़ोतरी होने से आप परेशान रहेंगे। स्वास्थ्य में चल रही समस्याओं को यदि आपने नजरअंदाज किया, तो बाद में वह बढ़ सकती हैं और आपको किसी काम के चलते अकस्मात यात्रा पर जाना पड़ सकता है।

कर्क दैनिक राशिफल (Cancer Daily Horoscope)
आज का दिन आपके लिए मान सम्मान में वृद्धि लेकर आने वाला है। जीवनसाथी से चल रहे मतभेदों को आप बातचीत के जरिए दूर करने में कामयाब रहेंगे। आपको कुछ नई योजनाओं से लाभ मिलेगा। स्थायित्व की भावना आपके मन में बनी रहेगी और ससुराल पक्ष का कोई व्यक्ति आपसे मेल मिलाप न करने आ सकता है। आपको किसी काम में आ रही समस्याओं को दूर करने के लिए अपने सीनियर से बातचीत करनी होगी, तभी वह दूर होती दिख रही है। सरकारी नौकरी की तैयारी में लगे लोगों को अपने प्रयासों में तेजी लानी होगी।

सिंह दैनिक राशिफल (Leo Daily Horoscope)
सिंह राशि के जातकों को कार्यक्षेत्र में खुद को साबित करने का मौका मिलेगा और आप अपने लाभ के अवसरों पर ध्यान दें, नहीं तो बाद में आपको समस्या आ सकती है। आपकी अत्यधिक धन खर्च करने की आदत के कारण आपको धन की कमी का सामना करना पड़ सकता है। संतान किसी खेल प्रतियोगिता में भाग ले सकती हैं, जिसमें उन्हें जीत अवश्य मिलेगी। आपको किसी पुरानी गलती से सबक लेना होगा और यदि आपके परिवार के किसी सदस्य के स्वास्थ्य में यदि कोई समस्या चल रही है, तो वह आज बढ़ सकती है।

कन्या दैनिक राशिफल (Virgo Daily Horoscope)
आज का दिन आपके लिए शीघ्रता व भावुकता में कोई डिसीजन लेने से बचने के लिए रहेगा। आप तेजी से वाहन चलाने की आदत के कारण आप समस्या में आ सकते हैं, क्योंकि किसी दुर्घटना के होने के कारण आपको समस्या होगी। आपका मन किसी बात को लेकर परेशान रहेगा। आपसे कामों में कोई गलती हो, तो आप अपने बॉस से तुरंत माफी मांग लें, नहीं तो मामला बिगड़ता दिख रहा है। आपको अपने काम को लेकर सजगता दिखनी होगी, तभी आपके काम पूरे हो सकेंगे।

तुला दैनिक राशिफल (Libra Daily Horoscope)
आज का दिन आपके लिए महत्वपूर्ण रहने वाला है। आपको अपने आर्थिक स्थिति को मजबूत करने के लिए अपने किसी साथी से कोई धन संबंधित मदद मांग सकती है। व्यापार में आज कोई बड़ा डिसीजन लेने से बचें, जिसमें आप अपने पिताजी से बातचीत अवश्य करें। यदि आपको किसी जरूरतमंद व्यक्ति की मदद करने का मौका मिले, तो अवश्य करें। परिवार में किसी सदस्य की ओर से आपको कोई निराशाजनक सूचना सुनने को मिल सकती है। आपके पिताजी से आप अपने बिजनेस को लेकर कुछ टिप्स ले सकते हैं, जो आपके खूब काम आएंगी।

वृश्चिक दैनिक राशिफल (Scorpio Daily Horoscope)
आज का दिन आपके लिए भागदौड़ भरा रहेगा। आप अपने कामों को छोड़कर बाकी कामों में लगें रहेंगे, जिस कारण आपको भागदौड़ अधिक करनी होगी। राजनीति में हाथ आजमा रहे लोग अपने कामों पर फोकस बनाएं। महिला मित्रों से सावधान रहें, नहीं तो उनसे कोई धोखा मिलने वाला है। आपके बिजनेस की योजनाओं को गति मिलेगी। विद्यार्थी अपनी पढ़ाई लिखाई के साथ-साथ बाकी कामों पर भी ध्यान लगाएं, तभी उन्हें सफलता हासिल होती दिख रही है। आपको कोई समस्या यदि लंबे समय से परेशान कर रही थी, तो वह आज बढ़ सकती है।

धनु दैनिक राशिफल (Sagittarius Daily Horoscope)
आज का दिन आपके लिए व्यापार में एक नया मोड़ लेकर आएगा। आप किसी काम को लेकर साझेदारी कर सकते हैं। कार्यक्षेत्र में आपके विरोधी आप पर हावी होने की कोशिश करेंगे। आप अपनी चतुर बुद्धि से आसानी से मात दे पाएंगे। आपको शीघ्रगामी वाहनों के प्रयोग से सावधान रहने की आवश्यकता है। आप किसी पुराने कर्ज को भी काफी हद तक उतारने में सफल रहेंगे। आपको किसी बात को लेकर मन में निराशा रहेगी, जिसके लिए आप अपने पिताजी से बातचीत कर सकते हैं। आपका कोई पुराना रोग फिर से उभर सकता है।

मकर दैनिक राशिफल (Capricorn Daily Horoscope)
आज का दिन आपके लिए किसी लंबी दूरी की यात्रा पर जाने के लिए रहेगा। काम में यदि कुछ रुकावटें आ रही थी, तो वह दूर होंगी। परिवार में लोग आपके कामों में पूरा साथ देंगे, लेकिन काम समय से पूरा न होने के कारण परेशान रहेंगे। विद्यार्थियों का किसी प्रतियोगिता में भाग लेने का मौका मिलेगा। आपको वाहनों का प्रयोग आज बहुत ही सावधानी से करना होगा, नहीं तो वाहन की अक्समात खराबी के कारण आपका धन खर्च बढ़ सकता है। व्यापार में आपको अपने किसी पार्टनर से धोखा मिलने की संभावना है, इसलिए आप पार्टनरशिप के काम पर पूरी निगरानी रखें।

कुंभ दैनिक राशिफल (Aquarius Daily Horoscope)
कुंभ राशि के जातकों के लिए आज का दिन वाणी और व्यवहार पर नियंत्रण बनाए रखने के लिए रहेगा। आप किसी वाद विवाद से दूर रहे, नहीं तो आपको उसमें समस्या हो सकती है। आपको कार्यक्षेत्र में अपने कामों पर फोकस बनाए रखें। अगर आपसे कोई गड़बड़ी होने के कारण आपके बॉस आपसे नाराज हो सकते हैं। प्रेम जीवन जी रहे लोगों के संबंधों में मधुरता आएगी और जीवनसाथी से आपको प्रेम व सहयोग नहीं मिलेगा। आप अपने किसी मन की इच्छा को लेकर अपने परिजनों से बातचीत कर सकते हैं। किसी के कहने में आकर आप कोई बड़ा निवेश न करें।

मीन दैनिक राशिफल (Pisces Daily Horoscope)
आज का दिन आपके लिए शांतिपूर्ण रहने वाला है। आपके परिवार में पारिवारिक कलह बढ़ सकती है, जो आपके लिए नई समस्या खड़ी करेगी। आपको कुछ काम के बिगड़ने से आज कोई भारी नुकसान हो सकता है। आप किसी अजनबी से कोई लेनदेन ना करें, नहीं तो इससे भी आपको समस्या होगी। आपने यदि किसी से कोई गुप्त जानकारी शेयर की है, तो इसका फायदा उठा सकते हैं। राजनीति में कार्यरत लोगों को अपने कामों से एक नई पहचान मिलेगी और आपको किसी विपरीत परिस्थिति में क्रोध पर नियंत्रण बनाए रखें। कोई कानूनी मामला यदि लंबे समय से लटक रहा था, तो वह आपको परेशान करेगा।