Thursday , June 20 2024

खीमपुर में तेज आंधी तूफान और बारिश का कहर, दीवार गिरने से 3 लोगों की दर्दनाक मौत

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में भी बुधवार को तेज आंधी तूफान के साथ बारिश हुई। जिस वजह से लोगों को गर्मी से राहत तो मिली, लेकिन कई लोगों पर यह बारिश कहर बनकर टूटा है। बारिश की वजह से इलाके में दीवार ढह गई। जिसके नीचे दबने से बच्चे समेत तीन लोगों की मौत हो गई। जबकि कई लोग घायल हो गए।

दीवार गिरने से झोपड़ी में सो रहे दो लोग दब गए
जानकारी के मुताबिक, बारिश की वजह से यह हादसा ईसानगर और नीमगांव थाना इलाके में हुआ। थाना ईसानगर इलाके में बीती रात आई तेज आंधी के चलते गांव गोडवा मजरा गणेशपुर में एक सरकारी नलकूप की पक्की दीवार गिर गई। जिससे तालाब में मछलियों की रखवाली कर रहे परसादी (75) घायल हो गए। जबकि उनके साथ झोपड़ी में सो रहे पोते अजय कुमार (15) पुत्र राम मंतर लाल की मौके पर ही मौत हो गई। हादसे के बाद घटनास्थल पर चीख-पुकार मच गई। हादसे की सूचना मिलते पुलिस मौके पर पहुंची और घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया।

पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए भेजे शव
वहीं, दूसरा हादसा ईसानगर इलाके के मोहनपुरवा मजरा शेखपुर में हुआ। यहां तेज आंधी-तूफान और बारिश की वजह से एक मकान की दीवार गिर गई। घर में सो रही गायत्री देवी (50) पत्नी मौजी लाल की दीवार के नीचे दबने से मौत हो गई। जबकि उसके पास सो रहा बेटा राजेश (30) और उनकी पांच वर्षीय पोती गंभीर रूप से घायल हो गई। इसी तरह नीमगांव थाना क्षेत्र के आमघट गांव निवासी किशोर की दीवार के नीचे दबने से मौत हो गई। हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया और शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।