Wednesday , July 3 2024

रिटायरमेंट से पहले जेम्स एंडरसन ने बरसाई आग, 7 विकेट झटक विपक्षी टीम को किया ढेर

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन अपने संन्यास के करीब हैं। घरेलू सीजन के दौरान वह क्रिकेट को अलविदा कह देंगे। लेकिन एंडरसन ने जिस तरह की गेंदबाजी कर रहे हैं और बल्लेबाजों पर कहर बरपा रहे हैं उसे देख लग नहीं रहा कि ये गेंदबाज अपने करियर के आखिरी दौर में है। एंडरसन ने काउंटी में तूफानी गेंदबाजी की है और जमकर विकेट चटकाए हैं।

इंग्लैंड काउंटी चैंपियनशिप में लैंकशर के लिए खेल रहे हैं। उन्होंने नॉटिंघमशर के खिलाफ शानदार गेंदबाजी की है। अपनी धारदार गेंदबाजी से उन्होंने बल्लेबाजों का टिकना मुश्किल कर दिया। नतीजा ये रहा कि नॉटिंघमशर की टीम 126 रनों पर ही ढेर हो गई।

जमा दिया सत्ता
एंडरसन ने इस मैच में की पहली पारी में सात विकेट अपने नाम किए हैं। उन्होंने 16 ओवरों में 35 रन देकर सात विकेट लिए हैं। उन्होंने पहले नॉटिंघमशर के कप्तान हसीब हमीद को आउट किया। एंडरसन ने उन्हें बोल्ड कर दिया। इससे बाद उन्होंने विल यंग, जो क्लार्क, जैक हायनेस, ल्यांडन जेम्स, लियाम पैटरसन और ढिल्लन पेनिंगटन को अपना शिकार बनाया। नॉटिंघमशर के लिए सबसे ज्यादा नाबाद 64 रन बेन स्लेटर ने बनाए। उनके अलावा सिर्फ दो और बल्लेबाज ही दहाई के अंक में जा सके। क्लाविन हैरिसन ने 12 और डेन पैटरसन ने 19 रन बनाए।

एंडरसन के अलावा टॉम बेली ने दो विकेट लिए। विल विलियम्स, जॉर्ज बाल्डरसन और नाथन लॉयन के हिस्से एक भी विकेट नहीं आया। एंडरसन इंग्लैंड के लिए सबसे ज्यादा टेस्ट विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। वह टेस्ट में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में तीसरे नंबर पर हैं।

जेनिंग्स का शतक
लैंकशर ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी की और अपनी पहली पारी में नौ विकेट के नुकसान पर 353 रन बनाए। इस टीम के लिए सलामी बल्लेबाज कीटन जेनिंग्स ने शानदार शतकीय पारी खेली। उन्होंने 259 गेंदों पर 27 चौके और चार छक्कों की मदद से नाबाद 187 रन बनाए।