Thursday , August 15 2024

यूपी: सीएम योगी ने फहराया तिरंगा, डिप्टी सीएम सहित प्रदेश सरकार के मंत्री रहे मौजूद

स्वतंत्रता दिवस यूपी में भी धूमधाम से मनाया जा रहा है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने विधानसभा में झंडारोहण किया। इस मौके पर डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक सहित प्रदेश सरकार के मंत्री वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे। कार्यक्रम में बच्चों द्वारा सांस्कृति आयोजन पेश किए गए।

राज्यपाल और मुख्यमंत्री ने दी स्वतंत्रता दिवस की बधाई
राज्यपाल आनंदी बेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 78वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर प्रदेशवासियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी हैं। अपने बधाई संदेश में मुख्यमंत्री ने कहा कि भारत की स्वाधीनता के लिए सर्वस्व न्योछावर करने वाले स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के संघर्ष, त्याग और बलिदान का आदरपूर्वक स्मरण करना हम सभी का कर्तव्य है। स्वतंत्रता दिवस हम सभी को स्वाधीनता सेनानियों के सपनों के अनुरूप राष्ट्र का निर्माण करने के संकल्प के साथ जोड़ता है।

वहीं, विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना, विधान परिषद सभापति कुंवर मानवेंद्र सिंह, उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य व ब्रजेश पाठक, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी, प्रदेश महामंत्री (संगठन) धर्मपाल सिंह, पशुधन मंत्री धर्मपाल सिंह समेत कई मंत्रियों ने प्रदेशवासियों को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं दीं।

अखिलेश ने भी दी बधाई
सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी देशवासियों को बधाई देते हुए उनके सुख समृद्धि की कामना की है। उन्होंने कहा कि भारत को आजादी महात्मा गांधी के नेतृत्व में अनगिनत स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के त्याग और बलिदान के फलस्वरूप मिली है।

हुईं सांस्कृतिक प्रस्तुतियां
स्वतंत्रता दिवस के मौके पर देशभक्ति पूर्ण कार्यक्रम में संस्कृति से समृद्धि की प्रस्तुतियां संस्कृति विभाग उत्तर प्रदेश की ओर से की जाएंगी जिसमें देश के विभिन्न राज्यों से कलाकार आए। इन कलाकारों में असम, जम्मू एवं कश्मीर, सिक्किम, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र एवं गुजरात के साथ ही उत्तर प्रदेश के सांस्कृतिक दलों ने भी शिरकत की। इनके द्वारा विधान भवन मार्ग पर विविध कार्यक्रम पेश किए गए।