Wednesday , August 21 2024

दिल्ली : 40 हजार फ्लैटों की बिक्री के लिए डीडीए ने जारी किये फॉर्म-ब्रोशर,

डीडीए हाउसिंग स्कीम के लिए मंगलवार ब्रोशर व फार्म जारी कर दिए गए हैं। साथ में हेल्प डेस्क भी शुरू किया गया है। वहीं, बुधवार से द्वारका हाउसिंग योजना व बृहस्पतिवार से अन्य दो योजनाओं के फ्लैट्स के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू कर दिया जाएगा।

तीनों स्कीम में करीब 40 हजार फ्लैट्स बिक्री के लिए पेश किए गए हैं। डीडीए ने अपनी वेबसाइट पर तीनों स्कीमों की पूरी जानकारी उपलब्ध करा दी है। डीडीए ने तीनों स्कीमों के तहत फ्लैटों की श्रेणी के आधार पर नोडल अधिकारियों के फोन नंबर भी जारी कर दिए हैं। सस्ता घर आवासीय योजना व मध्यम वर्गीय आवासीय योजना में फ्लैट्स पहले आओ-पहले पाओ के आधार पर दिए जाएंगे।

अधिकारियों ने बताया कि डीडीए द्वारका हाउसिंग स्कीम की ई-नीलामी के रजिस्ट्रेशन के लिए 16 सितंबर की अंतिम तारीख रखी है। 16 सितंबर की शाम छह बजे तक लोग ई-नीलामी के लिए आवेदन कर सकते हैं। इसके बाद 19 सितंबर शाम छह बजे तक आवेदन की अंतिम प्रस्तुति की जाएगी। डीडीए 20 सितंबर को ई-नीलामी की अनुसूची की घोषणा करेगा।

फ्लैट आवंटन के बाद 60 दिन में जमा करनी होगी राशि
तीनों योजनाओं के आवेदक को भारतीय नागरिक होने के साथ पैन कार्ड होना जरूरी है। डीडीए की वेबसाइट पर जाकर फ्लैट देख भी सकते हैं। फ्लैट आवंटित होने के 60 दिन के अंदर पूरी राशि देनी होगी। समय पर राशि न देने वालों से डीडीए की तरफ से ब्याज भी लगाया जाएगा।

वहीं, दिव्यांग लोगों के लिए डीडीए ने किस्तों का प्रावधान रखा गया है। फ्लैट खरीदने वाले लोग एनईएफटी, आरटीएस व नेट बैंकिग के माध्यम से फ्लैट की राशि जमा करवा सकते हैं।