Thursday , August 22 2024

श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर मथुरा जाएंगे सीएम योगी, महामहोत्सव का करेंगे शुभारंभ

श्रीकृष्ण जन्माष्टमी हर साल धूमधाम से मनाई जाती है। इस साल यह त्योहार 26 अगस्त को मनाया जाएगा। हिंदू पंचांग के अनुसार हर वर्ष भाद्रपद माह के कृष्ण पक्ष की अष्टमी तिथि और रोहिणी नक्षत्र में मनाया जाता है। तीर्थनगरी मथुरा में 5251वें श्रीकृष्ण जन्माष्टमी की तैयारियां जोरों से चल रही है। 25 अगस्त को यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ महा महोत्सव का शुभारंभ करेंगे। इस दौरान सीएम योगी 583 करोड़ रुपये की 137 परियोजनाओं का लोकार्पण भी करेंगे।

सीएम योगी देंगे 137 परियोजनाओं की सौगात
बता दें कि 25 अगस्त को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मथुरा जाएंगे। यहां पर सीएम महामहोत्सव का गुब्बारे उड़ाकर शुभारंभ करेंगे। सीएम यहां पर 583 करोड़ रुपये की 137 परियोजनाओं का लोकार्पण करेंगे। इसमें मुख्य रूप से बरसाना रोप-वे का उद्घाटन शामिल रहेगा। 25 अगस्त की रात को विश्राम के बाद 26 अगस्त को जन्माष्टमी पर जन्मस्थान पर दर्शन कर यहां से रवाना होंगे। इसी के साथ ब्रज मंडल में 5 बड़े मंच, 19 छोटे मंच और 20 प्रमुख मार्गों पर सांस्कृतिक कार्यक्रमों का शुभारंभ हो जाएगा।

यशोदा कृष्ण नृत्य नाटिका की प्रस्तुति देंगी हेमा मालिनी
कृष्ण जन्माष्टमी पर भगवान कृष्ण की विशेष रूप से पूजा की जाती है और मंदिरों को भव्य रूप से सजाया जाता है। इस दिन भगवान कृष्ण की पूजा और व्रत रखने से हर तरह की मनोकामनाएं पूरी होती हैं। इस साल कृष्ण जन्माष्टमी का त्योहार जयंती योग में मनाया जाएगा। मथुरा में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी धूमधाम से मनाई जाती है। इसके लिए तेजी से तैयारियां चल रही है। सांसद हेमा मालिनी 25 अगस्त को पांच्जन्य प्रेक्षागृह में सीएम व अन्य भक्तों के समक्ष यशोदा कृष्ण नृत्य नाटिका की प्रस्तुति देंगी। उनके साथ मुंबई के कलाकारों की भी टोली होगी। हेमा मालिनी की यह प्रस्तुति करीब 40 मिनट की रहेगी।