Thursday , August 22 2024

अयोध्या: सामूहिक दुष्कर्म के आरोपी मोईद खान के शॉपिंग कॉम्प्लेक्स पर चला बुलडोजर

सामूहिक दुष्कर्म के आरोपी समाजवादी पार्टी के नगर अध्यक्ष मोईद खान के शॉपिंग कॉम्प्लेक्स पर बुलडोजर कार्रवाई जारी है। दो मंजिला भवन के पिछले हिस्से को पोकलैंड जेसीबी की मदद से ध्वस्त किया जा रहा है।

भदरसा में किशोरी से सामूहिक दुष्कर्म के आरोपी समाजवादी पार्टी के नगर अध्यक्ष मोईद खान की बेकरी के बाद बृहस्पतिवार को उसके शॉपिंग कॉम्प्लेक्स पर बुलडोजर कार्रवाई शुरू हो गई। तीन जेसीबी और एक पोकलैंड की मदद से ध्वस्तीकरण कार्रवाई की गई। इसके पहले पंजाब नेशनल बैंक की ओर से शॉपिंग कांप्लेक्स के निचले तल में स्थित कार्यालय को खाली कर दिया गया। इसके साथ ही परिसर में स्थित सपा नेता की बेकरी के शोरूम को भी खाली कराया गया।

एक अन्य दुकान में रखे कुछ सामान हटाए गए। परिसर के बिजली कनेक्शन को काटा गया। इसके बाद अयोध्या विकास प्राधिकरण के सचिव सत्येंद्र सिंह, एसडीएम सोहावल अशोक सैनी और सीओ अयोध्या आशुतोष तिवारी की देखरेख में बुलडोजर कार्रवाई शुरू की गई। शॉपिंग कांप्लेक्स के पिछले हिस्से को तालाब की जमीन की तरफ से गिराया जाना प्रारंभ किया गया।

सबसे पहले सिर्फ पोकलैंड की मदद से यह काम शुरू हुआ। दो मंजिला भवन के पिछले हिस्से को पोकलैंड से धराशाई किया गया। इसी कड़ी में तीन अन्य जेसीबी को सामने और बगल के रास्ते की तरफ से भवन को गिराए जाने के लिए लगाया गया। शॉपिंग कंपलेक्स को ध्वस्त किए जाने का क्रम अभी भी जारी है। इस दौरान कई थानों की पुलिस, पीएससी और नगर पंचायत के कर्मी मौके पर मुस्तैद हैं।