Tuesday , December 26 2023

आईटीसी के शेयरों में पिछले पांच साल के दौरान काफी तेजी देखने को मिली

स्टॉक मार्केट के एक्सपर्ट के अनुसार चार्ट पैटर्न पर कंपनी के शेयरों में लगातार अपट्रेंड दिखा रहा है। इसके अलावा स्टॉक मार्केट में आईटीसी के चेयरमैन संजीव पुरी के नए बयान की खूब चर्चा है।

आईटीसी के शेयरों में पिछले पांच साल के दौरान काफी तेजी देखने को मिली है। इस साल भी कंपनी के शेयरों नें फरवरी के अंत के बाद से लगातार तेजी देखने को मिल रही है। गुरुवार को कंपनी के शेयर पिछले पांच साल के उच्चतम स्तर 329.60 रुपये के लेवल पर पहुंच गए। कंपनी एनएसई में अपने आल टाइम हाई 367.70 रुपये के लेवल से महज 10 प्रतिशत ही नीचे है। शेयर बाजार में इस स्टॉक पर नजर रखने वाले एक्सपर्ट के अनुसार कंपनी के शेयर आने वाले समय में और ऊंचाईयों पर जा सकते हैं। 

क्या कुछ कह रहे हैं एक्सपर्ट? 

स्टॉक मार्केट के एक्सपर्ट के अनुसार चार्ट पैटर्न पर कंपनी के शेयरों में लगातार अपट्रेंड दिखा रहा है। इसके अलावा स्टॉक मार्केट में आईटीसी के चेयरमैन संजीव पुरी के नए बयान की खूब चर्चा है। उन्होंने कहा कि जल्द आईटीसी होटल शेयर बाजार में लिस्ट होगी। इसके अलावा उम्मीद की जा रही है कि कमोडिटी प्राइस घटने से कंपनी के बैलेंसशीट और बेहतर होगी। 

जीसीएल सिक्योरिटीज़ के सीईओ रवि सिंघल कहते हैं,“नए फाइनेंशियल ईयर से कंपनी के शेयरों में तेजी देखने को मिल रही है। लेकिन हालिया तेजी आईटीसी के चेयरमैन संजीव पुरी के बयान की वजह से है। मौजूदा अपट्रेंड को अगर देखें तो कंपनी के शेयर 367.70 रुपये के अपने आल टाइम हाई के लेवल पर दिपावली तक जा सकते हैं।”

क्या आईटीसी का टारगेट प्राइस? 

च्वाइस ब्रोकिंग के सुमित बगाडिया कहते हैं,“आईटीसी के शेयर डेली, विकली, मंथली के चार्ट पैटर्न पर अपट्रेंड दिखा रहा है। कंपनी के शेयर आने वाले दिनों में 370 रुपये से 375 रुपये के लेवल पर जा सकते हैं।” कंपनी के शेयरों में इस साल अबतक 50 प्रतिशत से अधिक की तेजी देखने को मिली है। पिछले एक महीने की बात करें तो कंपनी के शेयरों में 5.40 प्रतिशत की तेजी आई है।