Tuesday , December 26 2023

सोमवार की रात अचानक सपा नेता आजम खां की तबियत हुई खराब

सपा के वरिष्ठ नेता एवं शहर विधायक मोहम्मद आजम खां को हार्ट अटैक पड़ गया है। उन्हें दिल्ली के सर गंगाराम अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां एंजियोग्राफी के बाद डाक्टरों ने उन्हें स्टंट डाला है। फिलहाल, उनकी हालत में सुधार है लेकिन विशेषज्ञों की निगरानी में सीसीयू में एडमिट हैं। आजम खां के करीबियों के मुताबिक उन्हें दो दिन पहले सोमवार को अचानक पसीना आया और सांस लेने में तकलीफ हुई थी। 

आजम खां के मीडिया प्रभारी फसाहत अली खां शानू ने बताया कि सोमवार की रात में तबीयत ज्यादा खराब होने के बाद उन्हें दिल्ली ले जाया गया था। वहां सर गंगाराम अस्पताल में उनके चैकअप हुए तो पता चला कि आजम खां को हार्ट अटैक हुआ था। मंगलवार की सुबह में एंजियोग्राफी करायी गई जिसमें पता चला कि उनकी दिल की एक नस में ब्लॉकेज है। जिसके बाद डॉक्टरों की एक टीम ने मंगलवार को आजम खां के दिल की एंजयोप्लास्टी कर एक स्टंट डाला है। अभी आजम खां डॉक्टरों की निगरानी में सीसीयू में भर्ती हैं। उनकी हालत स्थिर बताई जा रही है।

गौरतल हो कि आजम खां के खिलाफ एक और केस दर्ज कर लिया गया है। नया मुकदमा वादी को गवाही देने से रोकने के लिए धमकाने का दर्ज हुआ है। यूपी पुलिस ने मुकदमा दर्ज करने के साथ ही मामले की विवेचना भी शुरू कर दी है। रामपुर के बेरियान मुहल्ले के नन्हे ने शिकायत दर्ज करवाई जिसकी रिपोर्ट में कहा है कि वह एक मुकदमे में वादी है, जिसमें आजम खां भी आरोपित है। इस मामले में 17 अगस्त को अदालत में सुनवाई हुई है।