Friday , August 5 2022

टेस्ट के दौरान मोहम्मद शमी ने ओवल मनाया जन्मदिन

नई दिल्ली. टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी शुक्रवार को 31 साल के हो गए. इंग्लैंड दौरे पर खेल रहे मोहम्मद शमी का जन्मदिन फैंस ने यादगार बना दिया. ओवल टेस्ट के दौरान फैंस ने मोहम्मद शमी से केक कटवाया.

मोहम्मद शमी ओवल टेस्ट में नहीं खेल रहे हैं. उन्हें टीम इंडिया मैनेजमेंट ने आराम दिया है. लेकिन अपने जन्मदिन के दिन मोहम्मद शमी बाउंड्री लाइन पर खड़े थे और कुछ फैंस उनके लिए केक लेकर आए थे. मोहम्मद शमी ने फैंस को निराश नहीं किया और उनके पास जाकर उस केक को काटा.

मोहम्मद शमी भारत के अहम तेज गेंदबाजों में से एक हैं. उन्होंने अपने करियर में कई ऐसी उपलब्धियां हासिल की हैं जिनका ख्वाब हर खिलाड़ी देखता है. शमी ने साल 2019 वर्ल्ड कप में हैट्रिक झटकी थी. वर्ल्ड कप में सिर्फ दो ही गेंदबाजों ने हैट्रिक झटकी है.
बता दें मोहम्मद शमी ने वर्ल्ड कप मैच में 4 बार 4 या उससे ज्यादा विकेट चटकाए हैं. शमी के अलावा कोई भारतीय गेंदबाज ये कारनामा नहीं कर सका है. शमी के अलावा नेहरा-श्रीनाथ, उमेश यादव और युवराज सिंह ने 2-2 बार वर्ल्ड कप मैच में चार या उससे ज्यादा विकेट चटकाए हैं.
मोहम्मद शमी का वर्ल्ड कप में सबसे अच्छा बॉलिंग स्ट्राइक रेट है. वर्ल्ड कप में 20 से ज्यादा विकेट झटकने वाले गेंदबाजों की बात करें तो शमी का स्ट्राइक रेट सिर्फ 18.6 है जो कि दुनिया में बेस्ट है. उनके बाद मिचेल स्टार्क का नंबर आता है जिनका बॉलिंग स्ट्राइक रेट 19.1 है.
मोहम्मद शमी वनडे में सबसे तेजी से 100 विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज हैं. शमी ने सिर्फ 56 मैचों में 100 वनडे विकेट लेने का कारनामा किया था.

मोहम्मद शमी टेस्ट में 195 विकेट हासिल कर चुके हैं. 100 से ज्यादा टेस्ट विकेट लेने वाले गेंदबाजों में उनका बेस्ट बॉलिंग एवरेज है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

seven + thirteen =

E-Magazine