Tuesday , August 9 2022

उत्तर प्रदेशमें आज भी भारी बारिश के आसार

नई दिल्ली. उत्तर प्रदेश में भारी बारिश का दौर जारी है. राज्य के 30 से ज्यादा जिलों को लेकर पहले ही चेतावनी जारी कर दी गई थी. शनिवार को भी राज्य के कुछ हिस्सों में भारी बारिश के आसार हैं. हालांकि, इसके बाद यूपी में बारिश की गतिविधियों में कमी आ सकती है. इसके अलावा राजस्थान और गुजरात के कुछ हिस्सों में आज से बारिश की गतिविधियों में इजाफा होने जा रहा है. देश के कई राज्यों में लगातार भारी बारिश दर्ज की जा रही है.

. गुजरात में 19 सितंबर से बारिश की गतिविधियां बढ़ सकती हैं. 19 से 21 सिंतबर के बीच गुजरात और पूर्वी राजस्थान में भारी से अति भारी बारिश के आसार हैं.

इसके अलावा 19-21 सितंबर के दौरान उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश हो सकती है. विभाग ने बताया कि भारत के उत्तर-पश्चिमी हिस्सों में अगले पांच दिनों में हल्की से मध्यम छिटपुट वर्षा होने के आसार हैं. 18 से 20 सितंबर के बीच ओडिशा और गंगीय पश्चिम बंगाल में भारी बारिश की संभावनाएं हैं.

यूपी की राजधानी लखनऊ में जमकर बारिश हुई थी, जिसके चलते जन जीवन अस्त-व्यस्त हो गया था. इसके अलावा राज्य में कई जगहों पर भारी बारिश के चलते घटनाओं की भी खबर आई, जहां 12 लोगों की मौत हो गई. भाषा के अनुसार, शुक्रवार को उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़, अमेठी, सुलतानपुर और चित्रकूट जिलों के अलग-अलग स्थानों पर बारिश के कारण मकान और दीवार गिरने की घटनाओं में तीन मासूम बच्‍चों समेत 12 लोगों की मौत हो गई.

पुलिस ने इसकी जानकारी दी. प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने राहत कार्य पूरी सक्रियता से संचालित करने तथा प्रभावितों को तत्परतापूर्वक मदद प्रदान करने के निर्देश दिए हैं. एक सरकारी बयान के अनुसार मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को यहां अपने सरकारी आवास पर प्रदेश में अतिवृष्टि से उत्पन्न स्थिति की समीक्षा बैठक में अधिकारियों को राहत कार्य पूरी सक्रियता से संचालित करने तथा प्रभावितों को तत्परतापूर्वक मदद एवं राहत प्रदान करने के निर्देश दिए.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

eight + 10 =

E-Magazine