Monday , December 5 2022

सोमनाथ भारती को कोर्ट से लगा बड़ा झटका, पहुंच गए जेल

रायबरेली: यूपी के रायबरेली में आम आदमी पार्टी के विधायक सोमनाथ भारती को राहत नहीं मिली है, कोर्ट ने उनकी जमानत याचिका को ख़ारिज कर दिया है। एमपी एमएलए कोर्ट के विशेष न्यायाधीश ने शुक्रवार दोपहर को सोमनाथ को 14 दिन की न्यायिक अभिरक्षा में भेज दिया है। इस आदेश के बाद उन्हें वापस सुल्तानपुर जेल जाया गया। वहीं आज शनिवार को इसकी सुनवाई होगी लेकिन उन्हें कोर्ट नहीं लाया जायेगा।

सोमनाथ भारती को विशेष जज विनोद कुमार बरनवाल के सामने पेश किया गया। कोर्ट में शासकीय अधिवक्ता संदीप कुमार सिंह और विधायक के पक्ष से एडवोकेट सुरेंद्र सिंह भदौरिया के बीच बहस हुई। बहस के बाद कोर्ट में जज ने अपना फैसला सुनाते हुए उन्हें 14 दिनों की न्यायिक अभिरक्षा में भेजने का आदेश सुनाया। इस आदेश के बाद उन्हें वापस सुल्तानपुर जेल ले जाया गया और शनिवार को सुनवाई में विधायक को कोर्ट नहीं लाया जाएगा।

आपको बता दे कि शहर कोतवाली में उनके खिलाफ 11 जनवरी को एफआईआर दर्ज कराई गई। सिंचाई विभाग के गेस्ट हाउस में सोमनाथ शहर कोतवाल अतुल कुमार सिंह से उलझ गए थे। इसके बाद उन्होंने योगी सरकार पर तंज कसते हुए कहा, ‘हम उत्तर प्रदेश में आए हैं, हम यहां के स्कूलों को देख रहे हैं। यहां के अस्पताल को देख रहे हैं। ऐसी बदतर हालत में हैं कि अस्पतालों में बच्चे तो पैदा हो रहे हैं, लेकिन कुत्तों के बच्चे पैदा हो रहे हैं।’