Saturday , January 6 2024

संघ प्रमुख मोहन भागवत के मदरसे जाने को लेकर AIMIM अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने उठाए सवाल

Mohan Bhagwat Madrasa Visit: हाल ही में राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ (RSS) प्रमुख मोहन भागवत दिल्ली के एक मदरसे में गए थे. उनके मदरसे जाने को लेकर AIMIM अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने सवाल उठाए हैं. ओवैसी ने पूछा है कि क्या मोहन भागवत बिलकिस बानो का इंसाफ दिला सकेंगे. उन्होंने RSS प्रमुख का मस्जिद में जाने को BJP और RSS का ड्रामा बताया.

भागवत पर उठाए सवाल

ओवैसी ने कहा, ‘जिन जालिमों ने बच्ची पर जुल्म किये उस पर फूल बरसाये गए. क्या मोहन भागवत बिलकिस बानो को इंसाफ दिला सकेंगे. वो दिल्ली में मदरसो में जाते हैं और असम मे मदरसे गिरा दिए जाते हैं. यूपी मे मदरसो का सर्वे किया जाता है वफ्क की प्राप्टी का सर्वे किया जाता है.

बीजेपी पर साधा निशाना

ओवैसी ने ये बात गुजरात के अहमदाबाद के जुआपुरा की रैली में कही. उन्होंने पीएम मोदी और गृहमंत्री अमित शाह पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा, ‘हैदराबाद में अमित शाह जब भी आते है तो वो मेरा नाम लेते है. बिना मेरा नाम लिए उनको नींद नही है. शाह बताएं कि जोहापुरा मे कितने काम कराए हैं. कौन डिक्टेट करेगा कौन क्या खाएगा कौन क्या नहीं खाएगा?’

‘बीजेपी सिर्फ हिंदू-मुसलमान करती है’

अहमदाबाद के जुआपुरा में ओवैसी ने अपनी स्थिति एकबार फिर साफ की और कहा कि ना तो वो बीजेपी से डरते नही है ना ही कांग्रेस से उनका कोई लेना देना है. उन्होंने रुपये की गिरती कीमत पर भी सवाल उठाए. उन्होंने कहा, ‘देश की इकॉनामी की हालत काफी खराब हो गई है. डॉलर 81 हो गया तो बीजेपी वाले बोलेगे कि क्या पीएम ने मुगलों को खत्म नहीं कर दिया. बीजेपी सिर्फ हिंदू-मुसलमान करती है.’

आसान नहीं होगा गुजरात का सियासी खेल

बता दें कि गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए ओवैसी ने कमर कस ली है. कुछ जगहों से अपने उम्मीदवारों भी चुन लिए हैं. लेकिन गुजरात चुनाव में इस बार 4 बड़े खिलाड़ी होंगे. बीजेपी और कांग्रेस को AAP और AIMIM के उम्मीदवारों का सामना करना पड़ेगा. यानी गुजरात का सियासी मैच इतना आसान नहीं है, जितना दिख रहा है.