Sunday , December 24 2023

Glowing Skin पाने के लिए इस चीज का करें उपयोग , मनचाहे नतीजे मिलेंगे  

अपने चेहरे की सुंदरता के लिए भला हम क्या-क्या नहीं करते. आमतौर पर लोग ग्लोइंग स्किन पाने की खातिर महंगे ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते है. ऐसे कई उत्पादों में हानिकारक केमिकल्स होते हैं जो हमारी त्वचा को नुकसान पहुंचा सकते है. हालांकि आपको घबराने की बिलकुल भी जरूरत नहीं है, हम आपको एक ऐसी चीज के इस्तेमाल की सलाह देने जा रहे हैं जो आपके किचन में आसानी से मिल जाएगी.

बेकिंग सोडा की मदद से चेहरा बनेगा ग्लोइंग
हम बात कर रहे हैं बेकिंग सोडा की, जिसे केमिकल भाषा में सोडियम बाइकर्बोनेट कहते हैं. इसका इस्तेमाल भोजन को बेक करने के लिए किया जाता है. इसकी मदद से आप चेहरे में गजब का ग्लो लाया जा सकता है. आइए जानते हैं कि इसका उपयोग कैसे करें.

कैसे करें इस्तेमाल?
सबसे पहले एक बड़ा चम्मच बेकिंग सोडा और 2 बड़े चम्मच संतरे का छिलका लें. अब इन दोनों को मिक्सर ग्राइंडर में डालकर पेस्ट तैयार कर लें और फिर इसे फेस मास्क की तरह अप्लाई करें और फिर 15 मिनट तक सूखने के लिए छोड़ दें. अब पानी के छींटे चेहरे पर डालकर हल्के हाथों से मालिश करें. आखिर में चेहरे को पानी से धो लें और तौलिए से साफ कर लें.

पिंपल्स से भी मिलेगी निजात
जिन लोगों को मुंहासे आते हैं वो बेकिंग सोडा और पानी को मिक्स करके पेस्ट तैयार कर लें और फिर इसके बाद पिंपल्स पर इस पेस्ट को लगाएं. अब उंगलियों की मदद से त्वाचा पर मालिश करें. आखिर में ठंडे पानी से फेस क्लीन कर लें.

इस बात का रखें ख्याल
बेकिंग सोडा से भले ही चेहरे में चमक आ सकती है, लेकिन इस बात का ख्याल रखें कि सोडा को डायरेक्ट स्किन पर न लगाएं वरना फायदा चाहने की कोशिश में नुकसान उठाना पड़ सकता है.