Sunday , December 24 2023

जिला पंचायत के परिणाम घोषित होते ही बवाल, लोगों की भीड़ ने पुलिसकर्मियों पर किया पथराव

हरिद्वार जिला पंचायत टिकौला सीट के परिणाम घोषित होते ही मंगलौर में बवाल हो गया। उग्र भीड़ ने पुलिस पर पथराव कर दिया। घटना में शहर चौकी प्रभारी सहित चार पुलिसकर्मी घायल हो गए घायल हो गए। उधर, बहादराबाद में मतगणना केंद्र पर पथराव में एक पुलिस इंस्पेक्टर घायल हो गए। गुरुवार को टिकौला जिला पंचायत सीट के नतीजे पर आजाद समाज पार्टी के प्रत्याशी सुरेंद्र कुमार ने आपत्ति जताई। 

इस मामले को लेकर भीम आर्मी के प्रदेश अध्यक्ष महक सिंह ने फिर से मतगणना की मांग की। अधिकारियों ने इसे जिला स्तर का मामला बताया। इससे पहले आजाद समाज पार्टी के प्रमुख चंद्रशेखर आजाद भी मतगणना स्थल पर पहुंचे। अधिकारियों के दोबारा मतगणना से इनकार पर वह वहां से चले गए। इसके बाद फिर से यहां विवाद हुआ और भीड़ ने पुलिस पर पथराव कर दिया।

पथराव पर पुलिस ने मतगणना स्थल मंडी परिसर का गेट बंद कर दिया और लाठीचार्ज कर छह से अधिक लोगों को हिरासत में लिया। पथराव के दौरान शहर चौकी प्रभारी मनोज गैरोला तथा पीएसी के तीन सिपाही गंभीर रूप से घायल हो गए। जिन्हें हायर सेंटर रेफर किया गया है। घायल सिपाहियों में किशोर कुमार, कमल किशोर तथा राजेंद्र पाल 46 बटालियन पीएसी ऊधमसिंहनगर हैं। एसएसपी डॉ. योगेंद्र सिंह रावत ने मौके पर पहुंचकर हालात का जायजा लिया।

उधर, बहादराबाद में मतगणना खत्म होने के बाद जैसे ही नतीजों का ऐलान किया जाना था, कुछ लोगों ने मतगणना केंद्र पर पथराव कर दिया। पथराव से ड्यूटी पर तैनात इंस्पेक्टर बीएल भारती के हाथ की उंगली में चोट लगी है। वाहनों में भी भीड़ ने तोड़फोड़ की। एसओ नितेश शर्मा ने बताया कि मामले में मुकदमा दर्ज किया जा रहा है।

विधायक ममता राकेश धरने पर बैठीं

चौली शहाबुद्दीनपुर जिला पंचायत सीट के प्रत्याशी को प्रमाणपत्र नहीं दिए जाने का आरोप लगाकर विधायक ममता राकेश गुरुवार देर रात धरने पर बैठ गई। उनका कहना है कि करीब आठ घंटे से जीते हुए प्रत्याशी को प्रमाण पत्र नहीं दिया जा रहा है।