Sunday , December 24 2023

नदवी को नासिक एटीएस द्वारा एक प्राथमिकी के सिलसिले में किया गिरफ्तार

नदवी को नासिक एटीएस द्वारा एक प्राथमिकी के सिलसिले में गिरफ्तार किया। इस सिलसिले में अब तक सात आरोपितों को गिरफ्तार किया जा चुका है। नदवी पर देश विरोधी गतिविधियों में शामिल होने का आरोप है।

महाराष्ट्र एटीएस (आतंकवाद विरोधी दस्ते) ने सोमवार को सुबह नासिक से पीएफआई सदस्य मौलाना इरफान दौलत नदवी को गिरफ्तार किया है। नदवी को नासिक एटीएस द्वारा एक प्राथमिकी के सिलसिले में गिरफ्तार किया। इस सिलसिले में अब तक सात आरोपितों को गिरफ्तार किया जा चुका है। नदवी पर देश विरोधी गतिविधियों में शामिल होने का आरोप है।

बता दें कि कट्टरपंथी इस्लामी संगठन पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) की आतंकी फंडिंग व अन्य गतिविधियों के चलते भारत में पांच साल के लिए प्रतिबंधित कर दिया गया है। गृह मंत्रालय ने यूएपीए एक्ट के तहत इस संगठन पर प्रतिबंध लगाया गया है। बता दें कि PFI एक कट्टरपंथी संगठन है। 2017 में NIA ने गृह मंत्रालय को पत्र लिखकर इस संगठन पर प्रतिबंध लगाने की मांग की थी। NIA जांच में इस संगठन के कथित रूप से हिंसक और आतंकी गतिविधियों में लिप्त  होने के बात आई थी। NIA के डोजियर के मुताबिक यह संगठन राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए खतरा माना गया।