Sunday , December 24 2023

रिलायंस जियो ने अपने 1499 रुपये के प्लान को किया बंद, आइये इसके बारे में जानें ..

टेलीकॉम ऑपरेटर Reliance Jio ने अपने प्रीपेड प्लान बंडल पैक से 1,499 रुपये वाले प्लान को हटा दिए हैं। इस प्लान में अन्य नियमित बेनिफिट्स के साथ एक साल के लिए डिज्नी + हॉटस्टार के मोबाइल एडिशन का मुफ्त सब्सक्रिप्शन मिलता है। बता दें कि अब इस रिचार्ज प्लान को टेलीकॉम की वेबसाइट या मोबाइल ऐप के साथ-साथ Paytm, Gpay, अमेजन पे जैसे अन्य थर्ड पार्टी के रिचार्ज प्लेटफॉर्म के माध्यम से नहीं खरीदा जा सकता है।

क्या है 1,499 रुपये का प्रीपेड रिचार्ज प्लान

1499 रुपये के प्लान में 84 दिनों की वैधता के साथ प्रतिदिन 2GB डेटा, अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग और 100 SMS प्रतिदिन की सुविधा दी गई थी। इसके अलावा, इस प्लान में एक साल के लिए डिज्नी + हॉटस्टार प्रीमियम बंडल और कई Jio ऐप्स तक पहुंच शामिल थे।

इन Disney+Hotstar बंडल प्लान को भी हटाया गया

इससे पहले, कंपनी ने 4,199 रुपये के अपने Disney+ Hotstar सब्सक्रिप्शन बंडल प्लान को खत्म कर दिया था, जिसमें Jio ऐप के लाभ के साथ 3GB दैनिक डाटा, 100 SMS प्रति दिन और 365 दिनों के लिए असीमित वॉयस कॉलिंग की सुविधा दी गई थी।

TelecomTalk के अनुसार, कंपनी ने 399 रुपये, 419 रुपये, 499 रुपये, 583 रुपये, 601 रुपये, 783 रुपये, 799 रुपये, 1,099 रुपये और 1,199 रुपये के प्लान भी हटा दिए थे – ये सभी Disney+ Hotstar सब्सक्रिप्शन के साथ बंडल किए गए थे। नतीजतन, रिलायंस जियो अब प्रीपेड प्लान के लिए डिज्नी + और हॉटस्टार बंडल प्लान या कोई ओटीटी लाभ बंडल नहीं दे रहा है।

5G के विस्तार में लगा है Jio

कंपनी अभी अपनी 5G सर्विसेज को देश के हर कोने पर पहुंचाने में लगी है। हाल ही में जियो ने बेंगलुरु और हैदराबाद में True 5G को लॉन्च किया है। बता दें कि पहले चरण में जियो ने मुंबई, दिल्ली, कोलकाता, चेन्नई, वाराणसी और नाथद्वारा में जियो True 5G सेवाओं का सफल बीटा लान्च किया था।

जैसे की हम जानते हैं कि बेंगलुरु और हैदराबाद दोनों ही भारत के साइबर और डिजिटल हब हैं। इसलिए अपनी 5G सर्विस की शुरुआत यहां करना कंपनी के लिए चुनौतीपूर्ण होने के साथ-साथ फायदेमंद होगा।