Saturday , December 23 2023

बिहार लोकसेवा आयोग की परीक्षा का रिजल्‍ट आज दोपहर बाद होगा जारी, जानिए कैसे करें चेक..

बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) की ओर से 67वीं संयुक्त प्रारंभिक प्रतियोगिता परीक्षा का परिणाम गुरुवार दोपहर में जारी किया जाएगा। रिजल्‍ट जारी करने को लेकर आयोग की बैठक चल रही है। समीक्षा के बाद परिणाम जारी कर दिया जाएगा।

परीक्षा परिणाम घोषित करने के साथ ही 68वीं संयुक्त परीक्षा के लिए आनलाइन आवेदन की तिथि भी जारी कर दी जाएगी। आयोग के सचिव सह परीक्षा नियंत्रक अमरेंद कुमार ने बताया कि बैठक के बाद परिणाम जारी कर दिया जाएगा। इसके साथ ही शुक्रवार से आनलाइन आवेदन लिए जाने की तैयारी चल रही है। उसके लिए भी अधिसूचना जारी कर दी जाएगी। 68वीं बीपीएससी परीक्षा के लिए अब तक तीन सौ पदोंं की वैकेंसी मिलने की बात सामने आ रही है। जबकि 67वीं में यह संख्‍या आठ सौ से ऊपर है। 

विभाग के वेबसाइट पर चेक करें रिजल्‍ट 

मालूम हो कि पहले यह रिजल्‍ट सोमवार को ही आना था। लेकिन उस दिन रिजल्‍ट नहीं आया। तब मंगलवार या बुधवार को परिणाम आने की उम्‍मीद थी। अब गुरुवार को यह रिजल्‍ट आने वाला है। इसका इंतजार हजारों अभ्‍यर्थियों को है। अभ्‍यर्थी अपना परिणाम बीपीएससी के आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर देख सकेंगे। बताया जा रहा है  कि रिजल्‍ट के साथ ही फाइनल आंसर की भी जारी किया जाएगा। इसका मतलब हुआ कि ओएमआर शीट बिना शुल्‍क मिलेगा।