Sunday , December 24 2023

कनाडा: ट्रक की चपेट में आने से 20 वर्षीय भारतीय छात्र की मौत, मामले की जांच में जुटी पुलिस

कनाडा में ट्रक की चपेट में आने से एक भारतीय की मौत हो गई। यह हादसा 23 नवंबर (बुधवार) को कनाडा के टोरंटो में हुआ। हरियाणा का रहने वाला 20 वर्षीय भारतीय छात्र साइकिल पर सवार होकर क्रॉसवॉक पार कर रहा था तभी एक पिकअप ट्रक से टक्कर हो गई, और वह रोड पर घसीटता चला गया। छात्र ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। कनाडा पुलिस ने अब तक पीड़ित की पहचान नहीं की है, लेकिन मृतक के चचेरे भाई ने सीबीसी टोरंटो को बताया कि मृतक कार्तिक सैनी अगस्त 2021 को कनाडा आया था।

ट्रक की चपेट में आने से सैनी की मौत

शेरिडन कॉलेज के छात्र सैनी को 23 नवंबर की शाम करीब 4 बजकर 30 मिनट पर यंग स्ट्रीट और सेंट क्लेयर एवेन्यू के चौराहे पर एक सफेद पिकअप ट्रक ने टक्कर मार दी। टक्कर होने के बाद भी ट्रक चालक, युवक को घसीटते चला गया। पुलिस ने बताया कि ट्रक के साथ घिसट रहे छात्र की मौके पर ही मौत हो गई। फोर्ड F-250 पिक-अप के चालक ने बाइक और साइकिल दोनों को टक्कर मारी, जिसके कारण 20 वर्षीय छात्र की मौत हो गई।

पुलिस कर रही जांच

पुलिस ने कहा कि ट्रैफिक सर्विसेज के सदस्यों द्वारा हादसे की जांच की जा रही है। पुलिस ने स्थानीय निवासियों और ड्राइवरों से डैश कैमरा फुटेज को लेकर पूछताछ की है। सैनी के परिवार वाले उम्मीद कर रहे है कि सैनी के शव को जल्द से जल्द भारत भेजा जाए जिससे वे मृतक का उचित अंतिम संस्कार कर सके।

परिजनों ने लगाई गुहार

मतृक के परिवार के एक सदस्य ने शनिवार को ओंटारियो प्रीमियर डग फोर्ड और टोरंटो के मेयर जॉन टोरी को संबोधित करते हुए ट्वीट किया और लिखा, ‘शेरिडन कॉलेज के छात्र कार्तिक सैनी की मौत से हमारा परिवार टूट गया है और हम चाहते हैं कि स्थानीय अधिकारी उनके पार्थिव शरीर को जल्द से जल्द भारत वापस लाने में हमारी मदद करें।’ इस बीच सैनी को श्रद्धांजलि देने के लिए, टोरंटो स्थित एक स्वयंसेवी समूह एडवोकेसी फॉर रेस्पेक्ट फॉर साइक्लिस्ट्स ने 30 नवंबर को उनके सम्मान में एक शोक कार्यक्रम का आयोजन किया है।