Wednesday , December 27 2023

MP: लड़के की हरकतों से परेशान होकर 16 वर्षीय लड़की ने लगाई फांसी, पढ़े पूरी ख़बर

मध्य प्रदेश के इंदौर में 16 वर्षीय साल की एक लड़की ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। घटना का कारण एक मनचले द्वारा लगातार नाबालिग लड़की को परेशान करना बताया जा रहा है। यह भी जानकारी सामने आ रही है कि कई बार परिजनों द्वारा छेड़छाड़ को लेकर पुलिस से शिकायत की गई थी। पुलिस ने कई बार मनचले को गिरफ्तार किया था लेकिन मनचला भी नाबालिक था। इस कारण से पुलिस हमेशा उसे छोड़ देती और इस तरह मनचले का हौसले बढ़ गया था। जानकारी के मुताबिक, पिछले दो दिन से यह लड़का लगातार नाबालिग छात्रा का पीछा कर रहा था। परिजनों ने अपने घरवालों से इसकी शिकायत की थी और घरवालों ने लड़के को समझाया भी था। लेकिन लड़के ने उनकी एक न सुनी और वह छात्रा का लगातार पीछा करता रहा। कहा जा रहा है कि इसी से परेशान होकर शनिवार देर शाम छात्रा ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। मृतक लड़की के परिजनों द्वारा यह इल्जाम लगाया गया है कि छेड़छाड़ से परेशान होकर ही छात्रा ने यह कदम उठाया है।

लड़की के पिता ड्राइवर का काम करते हैं और मां ग्रहणी हैं। लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने जब परिजनों से बात की तो उनका कहना था कि घर में 3 बच्चियां और एक लड़का है। सबसे बड़ी बेटी दसवीं कक्षा की टॉपर है और पढ़ाई में काफी अच्छी थी। उसने जल्द 12वीं पास करने के बाद एक सरकारी नौकरी की तैयारी करने की बात भी कही थी। 

घर के लगाता था चक्कर

इलाके में लड़की के परिजनों की किराने की दुकान थी। यहां आरोपी लड़का अक्सर आया करता था और वह लगातार लड़की को परेशान करता था। जिसके कारण लड़की अपनी ही दुकान पर नहीं जाती थी। इसके बाद मनचले ने लड़की के घर के चक्कर लगाने शुरू कर दिये। इसके बाद परिजनों ने थाने में शिकायत की। पुलिस ने मनचले लड़के को पकड़ा लेकिन नाबालिग होने की वजह से वो छूट गया। 

‘वो मुझे बर्बाद कर देगा’

परिजनों ने बताया कि मनचले से परेशान होकर कुछ दिनों पहले जैसे ही छात्रा की दसवीं का रिजल्ट आया उनलोगों ने उसका स्कूल भी बदल दिया था। लेकिन मनचला नहीं माना और 2 दिन से लगातार जिस ऑटो से लड़की स्कूल जाती थी वो उसका पीछा किया करता था। इसकी शिकायत लड़की ने घर आकर अपने परिजनों से की थी। परिजनों ने एक बार फिर नाबालिग लड़के को समझाने की कोशिश की लेकिन वो नहीं माना।

इसके बाद शनिवार देर शाम उसने अपनी मां से केवल इतना कहा कि वो यहां मुझे पढ़ने नहीं देगा और मेरी जिंदगी बर्बाद कर देगा। इसके बाद लड़की ने घर में ही फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। इस मामले में पुलिस की माने तो उन्हें यह नहीं लग रहा था कि मनचले से परेशान होकर नाबालिक छात्रा इस तरह से कदम उठाएगी।