Monday , January 1 2024

Russia में आयोजित की गई गायों की सुंदरता की ये अनोखी प्रतियोगिता..

रूस (Russia) में गायों की सुंदरता की अनोखी प्रतियोगिता आयोजित की गई. इस प्रतियोगिता में लोग दूर-दूर से अपनी गायों को सजा-धजा कर लाए. कई लोगों ने अपनी गायों को रंग-बिरंगे कपड़े और हैट पहना रखी थी. लेकिन इसमें 40 लीटर दूध देने वाली एक सुंदर गाय ने जीत हासिल की. इस गाय का नाम Michiye है. इस गाय ने अपने 24 प्रतिद्वंदियों को पछाड़ा और खिताबी जीत हासिल की. यह एक मिक्स ब्रीड गाय है. आइए गायों की इस अनोखी प्रतियोगिता के बारे में विस्तार से जानते हैं.

बता दें कि गायों की सुंदरता की ये प्रतियोगिता रूस के यकुशिया इलाके में आयोजित की गई थी. इस प्रतियोगित में Michiye नामक एक बेहद सुंदर गाय ने जीत हासिल की. प्रतियोगिता में जीतने वाली गाय का नाम भी यूनिक है. Michiye का मतलब मुस्कुराना होता है. लोग इस प्रतियोगिता में जीतने वाली गाय की खूब तारीफ कर रहे हैं.

जान लें कि रूस में आयोजित सुंदरता की प्रतियोगिता जीतने वाली गाय Michiye ने अपने 24 प्रतिद्वदियों को मात दी. गाय के मालिक ने उसका मनमोहक मेकअप किया. गाय ने पीठ पर पीले और हरे रंग की चादर लपेटी हुई थी. इसके अलावा गाय के सिर को रंग-बिरंगे फूलों से सजाया गया. तस्वीरों में देखने पर वह काफी सुंदर लग रही है.

गौरतलब है कि इस अनोखी प्रतियोगिता को जीतने वाली गाय Yakut और Hereford मिक्स ब्रीड की है. वह यकुशिया के Chyamayyky गांव में रहती है. यकुशिया में दूसरी बार सुंदर गायों की प्रतियोगिता आयोजित की गई थी, जिसमें Michiye गाय ने जीत हासिल की.

रूस में हुई इस अनोखी प्रतियोगिता को जीतने वाली गाय Michiye हर दिन 40 लीटर दूध देती है. गाय के मालिक ने बताया कि प्रतियोगिता काफी कठिन थी, लेकिन उनकी पालतू गाय ने कर दिखाया और इसे जीत लिया.

जानकारी के मुताबिक, पिछले साल इस प्रतियोगिता में संयुक्त रूप से 2 दो विजेता घोषित हुए थे. बयागा गांव से आए ट्विन बुल ऊटी और टूटॉय ने प्रतियोगिता में प्रथम स्थान हासिल किया था.