Sunday , December 24 2023

अपने यूजर्स के अनुभव को बेहतर बनाने के लिए वॉट्सऐप ने पेश किया Forward Media With Caption फीचर..

2 करोड़ यूजर्स के साथ वॉट्सऐप दुनिया भर में इस्तेमाल होने वाला एक लोकप्रिय मैसेजिंग ऐप है। अपने यूजर्स के अनुभव को बेहतर बनाने के लिए इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म अब iOS में अपने फॉरवर्ड मीडिया विद कैप्शन फीचर को रोल आउट कर रहा है। यह फीचर यूजर्स को कैप्शन के साथ वीडियो, इमेज, GIF और डॉक्यूमेंट शेयर करने की सुविधा देगा। इसके अलावा, यूजर्स कैप्शन को भी हटा सकते हैं।

वॉट्सऐप के नए वर्जन में मिलेगा अपडेट

WABetaInfo की एक हालिया रिपोर्ट बताती है कि यूजर इस ऐप का इस्तेमाल तभी कर सकेंगे, जब वे ऐप स्टोर से iOS 22.23.77 के लिए वॉट्सऐप के स्टेबल वर्जन को इंस्टॉल कर लेंगे। 

ऐसे कर सकते हैं इस्तेमाल

वॉट्सऐप का नया फीचर यूजर्स को अपने परिवार, दोस्तों और अन्य कॉन्टैक्ट्स को कैप्शन के साथ इमेज, वीडियो, GIF शेयर करने की अनुमति देगा।जब उपयोगकर्ता मीडिया के साथ कैप्शन साझा करेंगे तो स्क्रीन के निचले भाग में एक नया व्यू सामने आएगा। यह उन्हें सूचित करेगा कि सुविधा सक्षम है या नहीं। इसके अलावा, यदि यूजर इसे हटाना चाहते हैं तो फॉरवर्ड करने से पहले मीडिया से कैप्शन को हटाने के लिए एक डिसमिस बटन उपलब्ध होगा। अगर आप कैप्शन के साथ कोई इमेज या GIF शेयर करते हैं, तो iOS यूजर्स को कैप्शन से संबंधित कीवर्ड टाइप करके पुरानी फाइलों को खोजने में मदद मिलेगी।

इस फीचर को भी कर रहा रोलआउट

एर नई रिपोर्ट के अनुसार, इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म विंडोज बीटा वर्जन पर कॉन्टैक्ट कार्ड शेयर करने की क्षमता को भी रोल आउट कर रहा है। इसकी मदद से यूजर्स एक ही चैट शेयर शीट में कॉन्टैक्ट कार्ड शेयर कर सकेंगे। ऐसे में जब कोई कॉन्टेक्ट कार्ड शेयर करेगा, तो रिसीवर इसे अपनी एड्रेस बुक में आसानी से जोड़ सकेगा। बता दें कि विंडोज 2.2247.2.0 अपडेट के लिए वॉट्सऐप बीटा डाउनलोड करने के बाद कुछ चुनिंदा बीटा यूजर्स के लिए यह फीचर उपलब्ध होगा।