Wednesday , December 27 2023

आईपीओ में पैसा लगाने का विचार कर रहे हैं, तो पढ़े पूरी डिटेल..

आईपीओ में पैसा लगाने का विचार कर रहे हैं तो इससे अच्छा मौका नहीं मिलने वाला है। इंजीनियरिंग सिस्टम और सॉल्यूशन कंपनी यूनिपार्ट्स इंडिया का आईपीओ सब्सक्रिप्शन आज से खुल चुका है। अगर आपके पास 14,425 रुपये हैं तो आप इस कंपनी के शेयर खरीदने का विचार कर सकते हैं। बता दें कि यूनिपार्ट्स इंडिया का आईपीओ सब्स क्रिप्शन 30 नवंबर से शुरू हो गया है और इसे 2 दिसंबर तक खरीदा जा सकता है। वहीं, एंकर निवेशकों इसे 29 नवंबर से ही खरीद सकते हैं।

शेयरों के आकार

अगर आप यूनिपार्ट्स इंडिया के आईपीओ में निवेश करना चाहते हैं तो कम से कम 14,425 रुपये का निवेश करना पड़ेगा। इसके प्राइस बैंड 548 से 577 रुपये प्रति शेयर की सीमा में तय किया गया है और कंपनी का लक्ष्य इस आईपीओ से 251 करोड़ रुपये इकट्ठे करने की है। इच्छुक निवेशक अधिकतम 13 लॉट खरीद सकते हैं, जिसकी कीमत 187,525 रुपये होगी। वहीं, कंपनी के शेयरों के 12 दिसंबर, 2022 को स्टॉक एक्सचेंज बीएसई और एनएसई पर लिस्ट होने की उम्मीद है।

OFS के तहत आया है IPO

यूनिपार्ट्स इंडिया का आईपीओ पूरी तरह से प्रमोटर ग्रुप और मौजूदा निवेशकों द्वारा ऑफर फॉर सेल (OFS) के तहत पेश किया जा रहा है। चूंकि यह पूरी तरह से एक ओएफएस है, इसलिए कंपनी को पब्लिक इश्यू से कोई आय प्राप्त नहीं होगी। मौजूदा निवेशक 14,481,942 इक्विटी शेयरों की पेशकश की जा रही है। वहीं, प्राइस बैंड के ऊपरी छोर पर पब्लिक इश्यू से 836 करोड़ रुपये प्राप्त होने की उम्मीद है।

Uniparts India की प्रोफाइल

यूनिपार्ट्स इंडिया के बैकग्राउंड पर नजर डालें तो यूनिपार्ट्स इंडिया की स्थापना 26 सितंबर, 1994 को हुई थी। यह कंपनी इंजीनियर्ड सिस्टम्स और सॉल्यूशंस की ग्लोबल मैन्युफैक्चरर है और वर्तमान में यह 25 से अधिक देशों में अपना बिजनेस कर रही है। यूनिपार्ट्स इंडिया कृषि और निर्माण, वानिकी और खनन और आफ्टरमार्केट क्षेत्रों में ऑफ-हाइवे बाजार के लिए सिस्टम और घटकों की प्रमुख आपूर्तिकर्ताओं में से एक है।