Monday , December 25 2023

भारतीय इंजीनियर्स के लिए अच्छी खबर, Samsung ने निकाली बंपर नौकरियां

Samsung ने भारतीय इंजीनियर्स को गुड न्यूज दी है. कंपनी ने घोषणा की है कि वो भारत में अपने R&D इंस्टिट्यूट्स के लिए करीब हजार इंजीनियर्स  को हायर करने की प्लानिंग कर रहा है. लेकिन कंपनी के इंस्टिट्यूट्स चुनिंदा शहरों में उपलब्ध है, जिसमें बैंगलोर, नोएडा और दिल्ली जैसे शहर शामिल हैं. सैमसंग लोगों को हायर सेमीकंडक्टर इंडिया रिसर्च टीम के लिए करेगा और यह टीम बैंगलोर में बैठती है. कंपनी इंजीनियर्स को 2023 की शुरुआत में ज्वाइन करने को कहेगी. 

Samsung ने भारत में निकालीं बंपर नौकरियां

Samsung मशीन लर्निंग, डीप लर्निंग, IoT, कनेक्टिविटी, क्लाउड, इमेज प्रोसेसिंग, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस, बिग डेटा, बिजनेस इंटेलिजेंस, प्रिडिक्टिव एनालिसिस, कम्युनिकेशन नेटवर्क्स, सिस्टम ऑन अ चिप (SoC) और स्टोरेज सॉल्यूशंस जैसे नए जमाने की टेक्नोलॉजी पर काम करने के लिए लोगों को हायर करेगा. Samsung  इंजीनियरिंग के कई स्ट्रीम्स के लोगों को हायर करने की प्लानिंग में है, जिसमें कंप्यूटर साइंस, इंफोर्मेशन टेक्नोलॉजी, इंस्ट्रूमेंटेशन जैसी फील्ड से इंजीनियर्स की हायरिंग करेगा. इसके अलावा, कंपनी मैथमैटिक्स एंड कंप्यूटिंग और सॉफ्टवेयर इंजीनियरिंग जैसे स्ट्रीम से भी हायरिंग करेगी.

क्या कहा HR हेड ने

Samsung के HR हेड समीर वाधवन ने कहा, ‘सैमसंग के R&D सेंटर्स का लक्ष्य भारत के शीर्ष इंजीनियरिंग संस्थानों से नई प्रतिभाओं को नियुक्त करना है, जो इंडिया-सेंट्रिक इनोवेशन्स सहित सफल इनोवेशन, टेक्नोलॉजीस, प्रोडक्ट्स और डिजाइन्स पर काम करेंगे, जो लोगों के जीवन को समृद्ध करते हैं. यह डिजिटल इंडिया को सशक्त बनाने के हमारे दृष्टिकोण को आगे बढ़ाएगा.’

इस हायरिंग सीजन में, Samsung R&D centres आईआईटी मद्रास, आईआईटी दिल्ली, आईआईटी हैदराबाद, आईआईटी बॉम्बे, आईआईटी रुड़की, आईआईटी खड़गपुर, आईआईटी कानपुर, आईआईटी गुवाहाटी और आईआईटी बीएचयू समेत शीर्ष आईआईटी से लगभग 200 इंजीनियरों को नियुक्त करेगा. उन्होंने टॉप इंस्टीट्यूट्स में छात्रों को 400 से अधिक प्री प्लेसमेंट ऑफर की भी पेशकश की है.