Saturday , October 8 2022

टॉपलेस होकर महिला क्यों कर रही है प्रदर्शन?

लंदन: यूनाइटेड किंगडम के लंदन से एक बेहद हैरान करने वाला मामला सामने आया है. यहां एक महिला टॉपलेस होकर सड़क पर उतर गई. महिला ने बताया कि वो जलवायु परिवर्तन के खिलाफ प्रदर्शन कर रही है. वो पूरी दुनिया में टॉपलेस होकर प्रदर्शन करना चाहती है.

इस महिला का नाम लॉरा एमहर्स्ट है. उसकी उम्र 31 साल है. लॉरा ओपन यूनिवर्सिटी में राजनीति विषय की छात्रा हैं. क्लाइमेट चेंज के खिलाफ चल रहे विरोध प्रदर्शन में वो आकर्षण का केंद्र हैं. उन्होंने कहा कि पुलिस भी उनको नहीं रोकती है.

एक्टिविस्ट लॉरा ने कहा वो प्रदर्शनकारियों के लिए लोगों के रवैये को बदलना चाहती हैं. वो इस मैसेज को पूरी दुनिया में पहुंचाना चाहती हैं. उन्होंने कहा कि मुझे लोगों को ठेस पहुंचाने में मजा नहीं आता है. मैंने ऐसा सिर्फ प्रदर्शन और लोगों को जगाने के लिए किया.
उन्होंने आगे कहा कि मैं जो भी कर रही हूं, वो कोई क्राइम नहीं है. हालांकि मैंने जैसा सोचा था बिल्कुल वैसा तो नहीं हो पाया. हालांकि फिर भी हमें अच्छा सपोर्ट मिल रहा है.

लॉरा ने कहा कि मैं गिरफ्तार होने के लिए भी तैयार हूं. इससे पहले भी कई बड़े नेता जेल जा चुके हैं. मेरी वजह से प्रदर्शन में कोई गड़बड़ नहीं होगी. प्रदर्शनकारियों के लिए लोगों की सोच को मैं बदलना चाहती हूं.

लॉरा ने कहा कि मुझे मेरा परिवार और मेरे दोस्त भी समर्थन दे रहे हैं. मेरा बॉयफ्रेंड भी मेरा साथ दे रहा है. हालांकि वह अपनी शर्ट उतारकर मेरे साथ प्रदर्शन में शामिल नहीं हो रहा है.

>>कैबिनेट बैठक में प्रत्येक नवगठित नगर निगम सोलन, मण्डी और पालमपुर में विभिन्न श्रेणियों के 15 पदों के सृजन और भरने को भी स्वीकृति प्रदान की गई. प्रत्येक नवगठित नगर निगम में कनिष्ठ अभियंता के दो पद, स्वच्छता पर्यवेक्षक के दो पद, ड्राफ्ट्समैन के स्थान पर जूनियर ड्राफ्ट्समैन का एक पद, पीए के स्थान पर डाटा एंट्री ऑपरेटर के तीन पद और जेओए (आईटी) के चार पद भरने का निर्णय लिया गया. इन पदों की आउटसोर्स आधार पर भर्ती की जाएगी जब तक इन पदों को नियमित आधार पर नहीं भरा जाता.

>>बैठक में हिमाचल प्रदेश प्रशासनिक सेवा के दो पदों को नियमित आधार पर हिमाचल प्रदेश संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा-2021 द्वारा सीधी भर्ती के माध्यम से भरने को स्वीकृति प्रदान की गई. बैठक ने लोक निर्माण विभाग में कनिष्ठ तकनीशियन (विद्युत) के 12 पदों को अनुबंध आधार पर सीधी भर्ती के माध्यम से भरने को भी स्वीकृति प्रदान की.बैठक में ग्रामीण विकास विभाग के अंतर्गत विकास खण्ड परागपुर, काजा, बैजनाथ और घुमारवीं में चालकों के चार पदों को भरने का निर्णय लिया गया.कैबिनेट ने चौधरी सरवन कुमार हिमाचल प्रदेश कृषि विश्वविद्यालय पालमपुर में एसोसिएट निदेशक के 6 पदों को भरने का निर्णय लिया.कैबिनेट ने सिरमौर जिला के पच्छाद क्षेत्र के विश्राम गृह भवन सराहां में अतिरिक्त तीन कमरों के निर्माण को भी स्वीकृति प्रदान की.कैबिनेट बैठक में मण्डी जिला के बलद्वाड़ा में लोक निर्माण विभाग के नए विश्राम गृह के निर्माण को भी स्वीकृति प्रदान की गई.कैबिनेट बैठक में सिरमौर जिले के शिलाई में लोक निर्माण विभाग के विश्राम गृह में अतिरिक्त आवास के निर्माण का भी निर्णय लिया गया. विभिन्न श्रेणियों के 11 पदों के सृजन के साथ मण्डी जिले के थलौट में लोक निर्माण विभाग का नया मंडल सृजित करने का निर्णय लिया.कैबिनेट ने जिला सिरमौर के टिम्बी में लोक निर्माण विभाग का नया उप-मंडल खोलने के साथ इसके सुचारू संचालन के लिए आवश्यक पदों के सृजन को अपनी स्वीकृति दी.कैबिनेट ने विकास खंड नगरोटा बगवां और कांगड़ा के क्षेत्र से अलग कर बरोह में नया विकास खंड गठित करने को भी स्वीकृति दी.कैबिनेट ने विकास खंड बमसन की 6 ग्राम पंचायतों को विकास खण्ड हमीरपुर में शामिल करने की स्वीकृति प्रदान की ताकि इन पंचायतों के लोगों को सुविधा मिल सकें.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

ten − 4 =