Saturday , October 8 2022

यूपी के इन जिलों में भारी बारिश के आसार व वज्रपात के आसार

लखनऊ. मौसम विभाग ने सोमवार और मंगलवार को पश्चिम यूपी, तराई वाले जिलों और बुंदेलखंड के कुछ हिस्सों में भारी बारिश की आशंका जताई है. इस दौरान कहीं कहीं आकाशीय बिजली गिरने की सम्भावना व्यक्त की गई है. मौसम विभाग के मुताबिक 6 सितंबर को पश्चिम यूपी के मुरादाबाद, सम्भल और आसपास के इलाकों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. 7 सितंबर को बांदा, लखीमपुर खीरी,रामपुर, बरेली, पीलीभीत, महोबा, ललितपुर और आसपास के इलाकों में भारी बारिश होने या गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ने की सम्भावना जतायी गयी है.

मौसम विभाग के मुताबिक प्रदेश में मॉनसून अभी सामान्य है. अगर पिछले 24 घण्टों की बात करें तो प्रदेश में कई स्थानों पर हल्की से सामान्य बारिश हुई या गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ीं. पश्चिमी अंचलों में कई स्थानों पर बारिश हुई या गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ीं. पूर्वी यूपी में कुछेक स्थानों पर भारी तो कहीं बहुत भारी बारिश भी हुई.
मौसम विभाग ने भारी बारिश का अलर्ट जारी करते हुए लोगों को आकाशीय बिजली से सतर्क रहने के निर्देश दिए हैं. मौसम विभाग की चेतवानी है कि कई जगह वज्रपात की सम्भावना है. लिहाजा लोग अपने घरों में ही सुरक्षति रहे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

fifteen + seventeen =