Sunday , December 31 2023

CM नीतीश कुमार ने 535 लोगों को बांटे नियुक्ति पत्र, इस दौरान उन्होने कहीं ये बात ..

पटना में सीएम नीतीश कुमार ने शनिवार को ज्ञान भवन में 535 लोगों को नौकरी की सौगात दी। इस दौरान 369 प्लस टू प्रधानाध्यापकों को नियुक्ति पत्र सौंपे तो वहीं इंजीनियरिंग कॉलेज के 145 सहायक प्रोफेसर को नियुक्त पत्र दिया। शिक्षा विभाग और विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विभाग का कार्यक्रम था। इस दौरान नीतीश कुमार ने कहा कि बिहार के हर क्षेत्र में विकास हो रहा है, जिससे किसी को मजबूरी में बाहर नहीं जाना पड़े।

केंद्र सरकार सिर्फ प्रचार कर रही
नीतीश कुमार ने साल 2023 की बधाई देते हुए कहा कि हम तो 5 तारीख से चलेंगे, एक महीने घूमेंगे, देखेंगे कहा कितना काम हुआ, लोगों की शिकायत क्या है। सभी की समस्या सुनेंगे। केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि बिहार सरकार काम कर रही है, जो काम पहले से चल रहे हैं उसको मेंटेन किया जा रहा है। लेकिन, केंद्र सरकार सिर्फ प्रचार कर रही है। जिनका आजादी की लड़ाई में कोई योगदान नहीं उनका ही प्रचार किया जा रहा है। इस कार्यक्रम में डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव भी मौजूद रहे।

5 जनवरी से नीतीश की यात्रा
आपको बता दें बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पांच जनवरी से बिहार की यात्रा पर निकल रहे हैं। इसकी शुरुआत चंपारण से शुरू हो रही है। अपनी यात्रा के दौरान मुख्यमंत्री सरकार की ओर से चलाए जा रहे विकास कार्यों का जायजा लेंगे और इसकी जमीनी हकीकत जानेंगे। मुख्यमंत्री इसके पहले भी बिहार की यात्रा करते रहे हैं और जनता से मिलकर उनकी समस्या को सुना है और इसी आधार पर कई फैसले भी लिए हैं। इस बार भी नीतीश जी जनता के बीच जा रहे हैं तो हर जिले में जनता दरबार भी लगेगा। इस क्रम में लोग अपनी समस्याओं को सीधे मुख्यमंत्री को बता पाएंगे। इस दौरान कई विभागों के अधिकारी और प्रभारी मंत्री भी मौजूद रहेंगे जिससे फैसला तुरंत लेने में मदद मिलेगी।