Tuesday , December 26 2023

24 घंटा के भीतर एक के बाद एक तीन लोगों को बदमाशों ने गोली मारकर मौत के घाट उतारा

बिहार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार घूम घूम कर लोगों की समस्याओं के समाधान का दावा कर रहे हैं तो दूसरी ओर हत्या पर हत्या कर अपराधी कानून व्यवस्था की खिल्ली उड़ा रहे हैं। जमुई में 24 घंटा के भीतर एक के बाद एक तीन लोगों को बदमाशों ने गोली मारकर मौत के घाट उतार दिया। इससे जमुई में सनसनी फैल गई है। पुलिस अपराधियों की धर पकड़ में भाग भागकर हांफ रही है।

बिहार के जमुई में सोमवार अहले सुबह  सड़क किनारे दो लाश पड़े होने की सूचना के बाद सनसनी फैल गई।सूचना के बाद सोनो पुलिस ने दोनो युवकों की लाश बरामद कर मामले की छानबीन कर रही है। अपराधियों ने गोली मारकर उन दोनों की हत्या कर दी है।मृतकों में एक की पहचान मनोज मांझी जुगड़ी के रूप में हुई है जबकि दूसरे मृतक की पहचान के लिये पुलिस प्रयास कर रही है। रविवार को भी एक व्यक्ति की गोली मारकर हत्या कर दी गयी थी।

बताया गया है कि लाश मुख्य मार्ग से सोनो बाजार तक जाने बाली सड़क के किनारे जुगड़ी गांव अवस्थित एक बगीचा से बरामद हुई है। सोनो थानाध्यक्ष  चितरंज कुमार ने बताया कि दोनों मृतक कचड़ा चुनने का काम करता था।  जहां से लाश बरामद हुई है उससे 50 गज दुर झोपड़ी बनाकर रहता था। दोनों बेहद गरीब थे। ऐसे में हत्या के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है। दोनों के शवों  को पोस्टमार्टम के लिये भेजा गया है। 

जिले में बढ़ते अपराध की घटना से जंगल राज की याद ताजा कर रही है।  जिला मुख्यालय में  रविवार को दिनदहाड़ेअपराधियों नें एक व्यक्ति की गोली मारकर हत्या कर दी। इस घटना के अभी 24 घण्टा भी नहीं बीते कि 2 युवकों की गोली मारकर हत्या कर दी गयी।  इस बात का संकेत है कि अपराधियों में पुलिस का खौफ नहीं रह गया है। इन घटनाओं से बिहार में कानून व्यवस्था पर एक बहुत बड़ा प्रश्नचिन्ह खड़ा हो रहा है।