Tuesday , August 13 2024

न्यूजीलैंड की पीएम जैसिंडा अर्डर्न अगले महीने अपने पद से दे देंगी इस्तीफा, गुरुवार को पद छोड़ने का किया एलान

न्यूजीलैंड की पीएम जैसिंडा अर्डर्न ने अपने पद से इस्तीफा देने का एलान किया है। जैसिंडा अगले महीने प्रधानमंत्री पद की कुर्सी छोड़ देंगी। जैसिंडा ने ये भी कहा कि वो अगले चुनाव में पीएम पद के लिए खड़ी नहीं होंगी। जैसिंडा के इस फैसले पर कांग्रेस नेता जयराम रमेश की प्रतिक्रिया सामने आई है। जयराम रमेश ने कहा कि भारतीय राजनीति को जैसिंडा जैसे लोगों की जरूरत है।

जैसिंडा अर्डर्न जैसे और लोगों की जरूरत

जयराम रमेश ने गुरुवार को एक ट्वीट किया है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा, “महान क्रिकेट कमेंटेटर, विजय मर्चेंट ने अपने करियर के चरम पर रिटायरमेंट के बारे में कहा था, जाओ जब लोग पूछे की वह क्यों जा रहा है, ये ना पूछें कि वह क्यों नहीं जा रहा है। पीएम जैसिंडा अर्डर्न ने कहा है कि वह मर्चेंट की कहावत का पालन कर अपना पद छोड़ रही है। भारतीय राजनीति को उनके जैसे और लोगों की जरूरत है।”

7 फरवरी को इस्तीफा देंगी Jacinda Ardern

जैसिंडा अर्डर्न ने बताया कि वो 7 फरवरी को अपने पद से इस्तीफा दे देंगी। हालांकि, वो सांसद के तौर पर आम चुनाव तक काम करती रहेंगी। जैसिंडा ने गुरुवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान अपने इस्तीफे की घोषणा की। इस दौरान वह भावुक हो गई थी। जैसिंडा ने कहा कि 7 फरवरी को पीएम के तौर पर उनका आखिरी दिन होगा।

पीएम पद क्यों छोड़ेंगी जैसिंडा अर्डर्न?

जैसिंडा ने पीएम पद छोड़ने की वजह बताई है। उन्होंने कहा कि उनके पास अब पीएम पद पर काम करने की ऊर्जा नहीं बची है। पीएम पद एक बड़ी जिम्मेदारी है। अब मेरे अंदर पहले जैसी ऊर्जा नहीं है।