Tuesday , December 26 2023

पाक की बदहाली के बीच पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने फिर वही पुराना राग छेड़ा, बोलें ..

पाकिस्तान में इन दिनों हालात बेहद खराब चल रहे हैं। करेंसी डॉलर के मुकाबले रसातल में जा पहुंची है। एक तोला सोने का भाव दो लाख रुपये तक पहुंच चुका है। उधर, देश में महंगाई भी चरम पर है। रोजमर्रा की चीजें आसमान तक पहुंच गई हैं। इस बदहाली के बीच पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने फिर वही पुराना राग छेड़ा है। उन्होंने पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी पर उनकी हत्या के लिए आतंकवादियों को पैसे देने का आरोप लगाया है। उन्होंने जरदारी पर पिछले दो प्रयासों के विफल होने के बाद उनकी हत्या करने के लिए देश की खुफिया एजेंसियों के साथ प्लान सी तैयार किया है।

इमरान खान ने लाहौर में अपने जमां पार्क स्थित आवास से वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) के सह-अध्यक्ष आसिफ अली जरदारी पर गंभीर आरोप लगाए। उन्होंने कहा कि जरदारी के साथ तीन और नाम हैं जो इस नई साजिश का हिस्सा हैं। खान ने कहा, “मैं आपको यह इसलिए कह रहा हूं क्योंकि अगर मुझे कुछ होता है तो देश को उन लोगों के बारे में जानना चाहिए जो इसके पीछे थे ताकि देश उन्हें कभी माफ न करे।”

तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के अध्यक्ष ने दावा किया कि जरदारी के पास पर्याप्त मात्रा में भ्रष्टाचार का पैसा है, जिसका इस्तेमाल वह आतंकवादी संगठनों को फंडिंग करने के लिए कर रहे हैं। इमरान ने कहा, “अब उन्होंने एक प्लान सी बनाया है, और इसके पीछे आसिफ जरदारी हैं। उनके पास भ्रष्टाचार का काफी पैसा है, जिसे वह सिंध सरकार से लूटते हैं और चुनाव जीतने पर खर्च करते हैं। उन्होंने एक आतंकवादी संगठन और शक्तिशाली लोगों को पैसा दिया है।” एजेंसियां ​​उन्हें सुविधा दे रही हैं। यह तीन मोर्चों पर तय किया गया है और वे जल्द ही कार्रवाई करेंगे।’

खान का यह दावा सरकार द्वारा उनके लाहौर स्थित आवास से उनकी अतिरिक्त सुरक्षा वापस लेने के बाद आया है। पीटीआई ने सरकारी सूत्रों के हवाले से बताया कि खान के आवास पर तैनात करीब 275 पुलिसकर्मियों को हटा लिया गया है। खान ने कहा कि इससे पहले, एक सार्वजनिक रैली में, मैंने अपने समर्थकों से कहा था कि चार लोग थे जिन्होंने मुझे मारने की योजना बनाई थी। लेकिन जब मैंने ये खुलासे किए तो वे पीछे हट गए।”