Monday , November 28 2022

देश के राष्ट्रपति ने राम मंदिर निर्माण के लिए दिया पांच लाख रुपये का चंदा

नई दिल्ली: राम जन्मभूमि पवन नगरी अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण (Ram temple construction) के लिए चंदा एकत्रित का अभियान शुरू हो गया है। इसी कड़ी में देश के प्रथम नागरिक राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने राम मंदिर के लिए सबसे पहले चंदा देकर इस अभियान का शुभारंभ किया है। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने राम मंदिर के लिए पांच लाख रुपये का चंदा दिया है। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने राम मंदिर निर्माण (Ram temple construction) के लिए 5,00,100 रुपये की निधि मंदिर ट्रस्ट को सौंपी है। चेक के जरिए राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने यह चंदा ट्रस्ट को सौंपा है |

अयोध्या में बनने वाले भव्य राम मंदिर के निर्माण के लिए आज से धन संचय अभियान शुरू हो चुका है। राष्ट्रपति ने पांच लाख एक सौ रुपये देकर इस अभियान की शुरुआत की | श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट और वीएचपी मिलकर देश भर में राम मंदिर के निर्माण के लिए धन जुटाने का अभियान चला रहे हैं। यह अभियान करीब डेढ़ महीने तक चलेगा, इसके तहत देश भर में करीब 13 करोड़ परिवारों तक पहुंचने का लक्ष्य रखा गया है।

इस अभियान के तहत 27 फरवरी तक देश में करोड़ों लोगों तक पहुंचने की कोशिश की जाएगी और चंदा इकट्ठा किया जाएगा, लोगों से जो पैसा मिलेगा वो राम मंदिर निर्माण में इस्तेमाल होगा। श्री राम मंदिर धन संग्रह अभियान के तहत 10 रुपये, 100 रुपए और 1000 रुपए की पर्चियां दान देने वाले लोगों को दी जाएंगी। इन पर्चियों पर अयोध्या में बनने वाले भव्य राम मंदिर की तस्वीर के साथ ही भगवान राम की छवि भी होगी। इस अभियान के तहत पैसा देने वालों को ये पर्ची रसीद के तौर पर दी जाएगी।