Tuesday , January 2 2024

मुख्य सचिव ने खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स की तैयारियों का किया स्थलीय निरीक्षण

न्यूज ऑफ इंडिया (एजेन्सी)

लखनऊ: मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र ने दिनांक 25 मई, 2023 से प्रारम्भ होने वाली खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स की तैयारियों का जायजा लेने के लिए गुरु गोविन्द सिंह स्पोर्टस कालेज स्थित फुटबाल ग्राउण्ड व एथलेटिक्स ग्राउण्ड तथा मेजर ध्यानचंद हॉकी स्टेडियम का स्थलीय निरीक्षण किया। इसके उपरांत उन्होंने इंटीग्रल यूनिवर्सिटी, जहां पर प्रतियोगी छात्रों को रुकने हेतु चयनित छात्रावास तथा बी.बी.डी. यूनिवर्सिटी का निरीक्षण किया।


अपने संबोधन में मुख्य सचिव ने समस्त कार्यों को आगामी 17 मई, 2023 तक प्रत्येक दशा में पूर्ण कराने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि खिलाड़ियों को किसी भी प्रकार की असुविधा नहीं होनी चाहिए। खिलाड़ियों के आने-जाने, खाने-पीने एवं रुकने की समुचित व्यवस्था समय से सुनिश्चित करा ली जाए। आयोजन के दौरान कार्यक्रम स्थल पर सफाई व्यवस्था चुस्त-दुरुस्त रहे।


उन्होंने कहा कि एथलेटिक्स ग्राउण्ड के सामने खाली स्थान पर वन विभाग की मदद से वृक्षारोपड़ तथा ग्राउण्ड के सामने पूर्व निर्मित स्ट्रक्चर को कवर कराया जाए, साथ ही आस पास के एरिया की भी साफ सफाई कराई जाए। एथलेटिक्स ग्राउण्ड ट्रैक के समस्त कार्यों को 15 मई, 2023 तक पूर्ण करा लिया जाये। उन्होंने फुटबाल ग्राउण्ड की घास की कटिंग एवं उसके आसपास के एरिया की साफ-सफाई कराने के लिए भी कहा।
निरीक्षण के समय अपर मुख्य सचिव खेल नवनीत सहगल, निदेशक खेल, प्रधानाचार्य गुरु गोविन्द सिंह स्पोर्टस कालेज, प्रबन्ध निदेशक, उ0प्र0 राजकीय निर्माण निगम लि0 सहित खेल विभाग, निर्माण निगम व संबंधित विभागों के अन्य अधिकारीगण आदि उपस्थित रहे।