Saturday , December 30 2023

NPS निजीकरण भारत छोड़ो यात्रा को मिला प्रदेश के प्रमुख कर्मचारी संगठनों का समर्थन/यात्रा में बढ-चढ़ कर हिस्सा लेंगे सभी शिक्षक व कर्मचारी/निजीकरण युवाओं के लिये अभिशाप-अटेवा

  1. आज दिनांक 26 जून को अटेवा/NMOPS द्वारा 1जून 2023 से निकाली जा रही NPS निजीकरण भारत छोड़ो यात्रा के लिये उ0प्र0 के कर्मचारी,शिक्षक संगठनों के पदाधिकारियों के सहयोग व समर्थन के लिये एक आवश्यक बैठक का आयोजन राजकीय नर्सेज संघ उत्तर प्रदेश के कार्यालय में की गई। बैठक में अटेवा के प्रदेश अध्यक्ष एवं एन एम ओ पी एस के राष्ट्रीय अध्यक्ष विजय बन्धु ने कहा कि 1 जून 2023 से NPS/ निजीकरण भारत छोड़ो यात्रा लखनऊ से चलकर चम्पारण (बिहार) 1 जून से रथयात्रा की शुरुआत की जायेगी, जहां से महात्मा गांधी जी ने आन्दोलन की शुरुआत की थी इस यात्रा के द्वारा भारत सरकार व उ0प्र0सरकार पुरानी पेंशन लागू करने व निजीकरण समाप्त करने की मांग की जाएगी। बैठक में चिकित्सा स्वास्थ्य महासंघ के महासचिव श्री अशोक कुमार द्वारा एक पोस्टर भी लांच किया और प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों द्वारा यात्रा में भाग लेने का आश्वासन दिया गया।पी0डब्ल्यू0डी0कर्मचारी संघ के वरिष्ठ नेता भारत सिंह ने कहा कि अटेवा/NMOPS द्वारा निकाली जा रही यात्रा को ऐतिहासिक बनाने का काम सभी कर्मचारी करेंगे।

लुआकता के डॉ0मनोज पांडेय ने कहा कि अब भारत सरकार को पुरानी पेंशन बहाल कर देनी चाहिये क्योंकि हाल ही में 5 राज्यों ने भी पुरानी पेंशन बहाल कर दी है। वाणिज्य कर विभाग के वरिष्ठ कर्मचारी नेता जे0पी0मौर्य ने कहा कि चंपारण की धरती से शुरू होने वाली यात्रा ही पुरानी पेंशन बहाली का मार्ग प्रशस्त करेगी। उ0प्र0ड्राइंग स्टाफ एसोसिएशन के अध्यक्ष अमित यादव ने कहा कि ड्राइंग स्टाफ असोसिएशन के पदाधिकारी अपने अपने जनपद में NPS निजीकरण भारत छोड़ो यात्रा का पूरे प्रदेश में स्वागत करेंगे।

यात्रा हेतु राजकीय नर्सेज संघ उत्तर प्रदेश एवं चिकित्सा स्वास्थ्य महासंघ उत्तर प्रदेश ने समर्थन पत्र भी जारी किया और आश्वस्त किया कि यात्रा में भी पूर्ण रूप से जगह जगह पर शामिल होकर सहयोग प्रदान करेंगे उक्त बैठक में अंशू केडिया महामंत्री लुआक्टा, डॉ मनोज कुमार पांडेय अध्यक्ष लुआक्टा, नरेन्द्र कुमार सिंचाई विभाग, संजय सिंचाई ड्राईवर संघ,अमित यादव ड्राइंग एसोसियेशन,जय मौर्या विपीन चौधरी वाणिज्य कर, सतेन्द्र, जितेंद्र, महेंद्र, गितांशु वर्मा इत्यादि लोग उपस्थित रहे।