Friday , January 5 2024

लोकसभा चुनाव में पुरानी पेंशन बहाली बनेगा सबसे बड़ा मुद्दा-विजय बंधु

 लखनऊ| DDC NEWS AGENCY NMOPS/अटेवा के राष्ट्रीय अध्यक्ष विजय कुमार बंधु के नेतृत्व में सफलतापूर्वक संपन्न हुई यात्रा के पश्चात सिंचाई विभाग के लखनऊ मुख्यालय पर आज दिनांक.29.06.2023 को NMOPS के राष्ट्रीय अध्यक्ष व अटेवा के प्रदेश अध्यक्ष विजय कुमार बन्धु व उनकी टीम का लखनऊ में वापसी पर ढोल-नगाड़ों से व फूल-माला पहनाकर जोरदार स्वागत किया गया। इस अवसर पर NMOPS के राष्ट्रीय अध्यक्ष विजय कुमार बन्धु ने कहा कि NPS निजीकरण भारत छोड़ो यात्रा ने 18000 किमी की लंबी यात्रा कर कर्मचारी शिक्षक समुदाय में पुरानी पेंशन बहाली के लिये भरोसा पैदा किया है। इसलिए अब पुरानी पेंशन बहाली की लड़ाई अपने निर्णायक मोड़ पर हैं। 1अक्टूबर को नई दिल्ली में होने वाली रैली पुरानी पेंशन बहाली का निर्णय करेगी।

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य महासंघ के महामंत्री अशोक कुमार ने कहा अटेवा/NMOPS द्वारा पुरानी पेंशन बहाली के लिये लड़ी जा रही लड़ाई में सभी कर्मचारी शिक्षक अटेवा का तन-मन-धन से साथ दें क्योंकि आज प्रदेश में ही नहीं पूरे देश मे पुरानी पेंशन बहाली की लड़ाई मजबूती से लड़ रहा है। पंचायती राज विभाग के वरिष्ठ नेता रामेन्द्र श्रीवास्तव ने कहा कि आज पूरे देश मे पुरानी पेंशन बहाली की चर्चा चल रही है ।

5 राज्यों में बहाल हुई पुरानी पेंशन अटेवा/NMOPS की मेहनत का परिणाम है। NMOPS के राष्ट्रीय सचिव व अटेवा के प्रदेश महामंत्री डॉ0नीरजपति त्रिपाठी ने कहा कि NMOPS के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने पुरानी पेंशन बहाली और निजीकरण समाप्ति को राष्ट्रीय स्तर का मुद्दा बना दिया है जिसके कारण आज भारत सरकार पुरानी पेंशन बहाली की कमेटी बनाने को मजबूर हो गई है। यह अटेवा /NMOPS के संघर्षों के ही परिणाम है। NMOPS के राष्ट्रीय प्रवक्ता डॉ0राजेश कुमार ने कहा कि 1 अगस्त से 9 अगस्त तक पूरे देश मे सांसदों के आवास पर घंटी बजाकर पुरानी पेंशन बहाली की मांग का कार्यक्रम पूरे देश मे ऐतिहासिक होगा और पुरानी पेंशन बहाली की मांग सांसदों के माध्यम से सरकार तक पहुँचाई जाएगी। डिप्लोमा फार्मेसिस्ट के श्रवण सचान ने कहा कि वह दिन दूर नही जब विजय बन्धु जी के नेतृत्व में पुरानी पेंशन बहाल होगी। कार्यक्रम का संचालन सुनील वर्मा ने किया।


स्वागत करने वालों में प्रमुख रूप से विक्रमादित्य मौर्य,रजत प्रकाश, नरेंद्र कुमार यादव, नरेंद्र जाटव, उमाशंकर, कपिल वर्मा, सुनील यादव, संजय रावत, यश राठौर, विजय कुमार यादव,नर सिंह, रामचंद्र, विबेक,अर्पित मिश्र,रमेश कुमार, नरेंद्र कुमार वर्मा, प्रदीप कुमार, आनंद मिश्रा, धीरेन्द्र प्रताप सिंह, शिव कुमार कनौजिया,अनुपम आनंद, फूलकरन, सुरेश प्रसाद,दिनेश यादव, सुधीर कश्यप आदि लोग रहे।