Sunday , December 31 2023

कटिहार की घटना पर CM नीतीश की पार्टी का रिएक्शन आय़ा सामने, कही ये बात

फर्क इंडिया

डेस्क. कटिहार के बारसोई में गोली लगने से मौत के मामले में सीएम नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू की प्रतिक्रिया आई है। बिहार सरकार में ऊर्जा मंत्री बिजेंद्र प्रसाद यादव ने गुरुवार (27 जुलाई) को कहा कि कोई बदमाशी करेगा तो पुलिस क्या करेगी? लाठीचार्ज और गोली तो चलती है। जिनकी मृत्यु हुई है उनके परिजनों को मुआवजा दिया जाएगा इस पर ऊर्जा मंत्री ने कहा कि देखा जाएगा।

ऊर्जा मंत्री बिजेंद्र प्रसाद यादव पत्रकारों के सवालों का जवाब दे रहे थे। एक सवाल पर कहा जा रहा है कि ये सरकार आरजेडी के साथ जाकर जंगलराज बना रही है इस पर बिजेंद्र यादव ने कहा कि मणिपुर में कौन सा भगवान का राज है? मणिपुर में क्या हो रहा है? यूपी में क्या हुआ? जिसे कोर्ट में लाया गया उसी को मार दिया गया। अपना नहीं देखते हैं लोग और दूसरे पर आरोप लगाते हैं।

एक सवाल पर कि नीतीश कुमार से इस्तीफे की मांग की जा रही है इसके जवाब में बिजेंद्र यादव ने कहा मणिपुर में मुख्यमंत्री ने इस्तीफा क्यों नहीं दिया? विपक्ष का काम है विरोध करना. कहा जा रहा है कि तीसरी बार भी केंद्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार आएगी। इस पर ऊर्जा मंत्री ने कहा कि जब तीसरी बार सरकार आएगी तो फिर क्यों चिंतित हैं? क्यों डरे हुए हैं और परेशान हैं?

कटिहार के बारसोई अनुमंडल में अनियमित बिजली व्यवस्था को लेकर बीते बुधवार की दोपहर काफी संख्या में ग्रामीण और जनप्रतिनिधि बारसोई प्रखंड कार्यालय परिसर में धरना-प्रदर्शन कर रहे थे। मामला बढ़ा तो पुलिस पहुंची. खूब हंगामा हुआ। ईंट-पत्थर भी चलाए गए. मामले को शांत करने के लिए पुलिस ने हवाई फायरिंग की. लाठीचार्ज भी किया। लोगों का कहना है कि पुलिस की गोली से ही तीन लोग शिकार हुए हैं हालांकि इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है। गोली लगने से दो लोगों की मौत हो गई जबकि एक की हालत गंभीर है।