Sunday , December 24 2023

बस रोककर नमाज पढ़ाने के मामले में बर्खास्त कंडक्टर ने की आत्महत्या…

फर्क इंडिया

डेस्क. बरेली में बस रोककर नमाज पढ़ाने के मामले में बर्खास्त कंडक्टर मोहित यादव ने अपने गृह जनपद मैनपुरी में ट्रेन के आगे कूदकर आत्महत्या कर ली है। मोहित यादव पर आरोप था कि उन्होंने 3 जून की रात को दो यात्रियों को नमाज अदा करवाने के लिए बस रुकवा दी थी, जिसके बाद किसी यात्री ने इस घटना का वीडियो बनाकर वायरल कर दिया. वीडियो सामने आने के बाद मोहित की संविदा समाप्त कर दी गई थी। जिसके बाद से ही वो काफी परेशान चल रहा था।

मोहित यादव की संविदा समाप्त होने के बाद से ही वो काफी परेशान चल रहा था, नौकरी जाने के बाद वो अपने घर वापस मैनपुरी चले गए. तभी से वो काफी परेशान रहते थे। सोमवार को मोहित ने मैनपुरी में ही रेल के आगे कूदकर अपनी जान दे दी. इस घटना के बाद से बरेली रोडवेज कर्मचारियों में भी काफी गुस्सा देखने को मिल रहा है। नाराज कर्मचारियों ने वर्कशॉप में काम करना बंद कर दिया।

मोहित यादव संविदा पर यूपी रोडवेज बस में कंडक्टर थे. 3 जून को वो बरेली डिपो की जनरथ बस में सवारियों को लेकर सेटेलाइट बस स्टैंड से कौशांबी की ओर रवाना हुए, इस वक्त बस को केपी सिंह चला रहे थे। बरेली के निकलने के बाद बस के ड्राइवर और कंडक्टर ने रामपुर आनेसे पहले कुछ समय के लिए रोक दिया। यात्रियों ने जब इसकी वजह पूछी तो पता चला कि बस में सवार दो मुस्लिम यात्रियों को नमाज पढ़नी थी. इस पर यात्रियों ने हंगामा शुरू कर दिया।

हंगामे के बीच बस में सवार सतेंद्र नाम के यात्री ने नमाज पढ़ने की वीडियो बना ली और उसे सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। उसने यूपी ट्विटर के जरिये परिवहन निगम के एमडी से इसकी शिकायत की भी की, मामला सामने आने के बाद आरएम दीपक चौधरी के निर्देश पर बरेली डिपो के एआरएम संजीव श्रीवास्तव ने बस चालक केपी सिंह और कंडक्टर मोहित यादव की संविदा समाप्त कर दी थी।