Sunday , December 24 2023

भारत को सबसे बड़ी महाशक्ति के रूप में देखना हर भारतीय की इच्छा :  योगी

 

मेरी माटी मेरा देश कार्यक्रम के तहत मुख्यमंत्री ने गोरखनाथ मंदिर परिसर की मिट्टी से भरा कलश भाजपा महानगर इकाई को सौंपा

 

उत्तर प्रदेश।।मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि 2047 मेंजब देश आजादी का शताब्दी महोत्सव महोत्सव मना रहा होगा, तब हर राष्ट्रभक्त भारतीय के मन में भारत को समर्थ, सशक्त और दुनिया की सबसे बड़ी महाशक्ति के रूप में देखने की इच्छा होगी। हर भारतीय देश को दुनिया का नेतृत्व करते हुए देखने की इच्छा रखता है।

गोरखनाथ मंदिर में मेरी माटी मेरा देश कार्य्रकम के दौरान उन्होंने भाजपा कार्यकर्ताओं को  गोरखनाथ मंदिर परिसर की मिट्टी अमृत कलश में भरकर सौंपते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के यशस्वी नेतृत्व में भारत ने अपनी आजादी का अमृत महोत्सव पूरी भव्यता और दिव्यता के साथ आयोजित किया। यह हम सबका सौभाग्य है कि आजादी के अमृत काल के प्रथम वर्ष में हम सबको नए भारत का दर्शन हो रहा है। पीएम मोदी ने नए भारत की 140 करोड़ की आबादी को आगामी 25 वर्ष की एक विस्तृत कार्ययोजना के साथ आगे बढ़ने का एक अवसर दिया है।

सीएम योगी ने कहा कि सशक्त, समर्थ और शक्तिशाली भारत के लिए जो कार्यक्रम दिए गए हैं, उसी की श्रृंखला में  विरासत के सम्मान वाले ‘माटी को नमन वीरों को वंदन’ कार्यक्रम को आगे बढ़ाने के कार्यक्रम हो रहा है। उन्होंने कहा कि प्रदेश भर के हर नगर निकाय व हर विकासखंड से अमृतकलश एकत्र होकर लखनऊ और फिर दिल्ली के लिए जाएंगे। लखनऊ में जहां आजादी के अमृत कलश की स्थापना हुई है, उसी पवित्र स्थल पर एक अमृत कलश वाटिका स्थापित हो रही है जहां प्रदेश भर से संग्रहित कलश रखे जाएंगे। अमृत कलश वाटिका में 825 विकास खंडों समेत करीब 1500 स्थलों से एकत्रित मिट्टी भरे कलश रखे जाएंगे।